1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish kumar on anil hegde as jdu candidate in rajya sabha upchunav 2022 skt

राज्यसभा उपचुनाव के लिए अनिल हेगड़े कैसे बने जदयू उम्मीदवार? सीएम नीतीश कुमार ने जानें क्या कहा...

राज्यसभा उपचुनाव के लिए जदयू ने अनिल हेगड़े को अपना उम्मीदवार बनाया है. जदयू के लिए अनिल हेगड़े किस तरह प्रत्याशी के लिए योग्य समझे गये, इसका जवाब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया. जानिये क्या कहा..

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम नीतीश कुमार व राज्यसभा उपचुनाव में जदयू उम्मीदवार अनिल हेगड़े
सीएम नीतीश कुमार व राज्यसभा उपचुनाव में जदयू उम्मीदवार अनिल हेगड़े
फाइल फोटो

जदयू के सांसद रहे डॉ. महेंद्र प्रसाद उर्फ किंग महेंद्र के असमय निधन से खाली हुई राज्यसभा की सीट पर हो रहे उपचुनाव में जेडीयू ने अनिल हेगड़े को अपना उम्मीदवार बनाया है. अनिल हेगड़े किस तरह इस उम्मीदवारी के लिए योग्य समझे गये, सीएम नीतीश कुमार ने इसे लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

सर्वसम्मति से अनिल हेगड़े का चयन- सीएम नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सर्वसम्मति से अनिल हेगड़े का चयन राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर हुआ है. वो पार्टी के नेता हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि जो रात-दिन पार्टी के लिए मेहनत करते हैं उनको तो ये मिलना ही चाहिए. सीएम ने कहा कि सबकी सबकी इसपर सहमति बनी की उन्हें राज्यसभा भेजा जाए. जिसपर मुहर लगाकर कल पार्टी ने घोषणा कर दी.

राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने की घोषणा

गौरतलब है कि सोमवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने इस बात की घोषणा कर दी है कि जदयू के तरफ से राज्यसभा उपचुनाव के लिए अनिल हेगड़े को उम्मीदवार बनाया गया है. बता दें कि अनिल हेगड़े जदयू के साथ जुड़े हैं और चुनाव का काम देखते हैं.

मीडिया के सवालों का सीएम ने दिया जवाब

सीएम नीतीश कुमार ने इसे लेकर मंगलवार को प्रतिक्रिया दी. सीएम नीतीश कुमार ने शहीद सूरज नारायण सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए इन बातों को कहा.

किंग महेंद्र के निधन से खाली हुई सीट

गौरतलब है कि जदयू के सांसद रहे किंग महेंद्र के निधन के बाद इस खाली सीट पर चुनाव कराया जा रहा है. चुनाव आयोग ने 30 मई को उपचुनाव कराने का फैसला लिया है. वहीं बिहार की 5 सीटों पर चुनाव होना है. उपचुनाव के अलावे 4 और सीटों पर चुनाव होना है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें