1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. meira kumar become the new president of bihar congress latest news avh

बिहार कांग्रेस की अध्यक्ष बन सकती हैं मीरा कुमार, आलाकमान ने प्रभारी भक्त चरण दास के सिफारिश को ठुकराया!

76 वर्षीय मीरा कुमार को कांग्रेस पार्टी बिहार में प्रदेश अध्यक्ष बना सकती है. हाईकमान की ओर से इस संबंध में कभी भी ऐलान किया जा सकता है. मीरा कुमार यूपीए-2 की सरकार में लोकसभा स्पीकर रह चुकी हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मीरा कुमार
मीरा कुमार
Facebook

बिहार में कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए हाईकमान की ओर से कभी नामों का ऐलान किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार अध्यक्ष बन सकती हैं. मीरा कुमार के नाम पर कांग्रेस के सीनियर नेताओं के बीच सहमति बन गई है. वहीं पार्टी में 4-6 कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए जा सकते हैं.

राजनीतिक गलियारों में चल रही चर्चा के मुताबिक 76 वर्षीय मीरा कुमार (Meira Kumar) को कांग्रेस पार्टी बिहार में प्रदेश अध्यक्ष बना सकती है. हाईकमान की ओर से इस संबंध में कभी भी ऐलान किया जा सकता है. मीरा कुमार यूपीए-2 की सरकार में लोकसभा स्पीकर रह चुकी हैं. वो सासाराम सीट से सांसद भी रह चुकी हैं.

खत्म हो रहा है कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यकाल- बताते चलें कि कांग्रेस के वर्तमान अध्यक्ष मदन मोहन झा का कार्यकाल इसी महीने खत्म हो रहा है. बिहार चुनाव के बाद ही माना जा रहा था कि मदन मोहन झा को हटाया जा सकता है, लेकिन पार्टी में अध्यक्ष पद को लेकर सहमति नहीं बन पाने की वजह उन्हें पद पर बने रहने को कहा गया था.

प्रदेश प्रभारी ने दिया है फॉर्मूला- बिहार में विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद भक्त चरण दास को प्रदेश प्रभारी बनाया गया. दास ने इसके बाद पूरे बिहार की यात्रा की और हाईकमान को एक फॉर्मूला बताया. सूत्रों के अनुसार दास ने कहा कि बिहार में पार्टी की कमान किसी दलित नेता को दिया जाए. बताया जा रहा है कि भक्त चरण दास ने इसके लिए कांग्रेस विधायक राजेश राम का नाम सुझाया, लेकिन हाईकमान से इसपर वीटो लगा दिया.

Posted By : Avinish Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें