1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lakshadweep administrator and formor ib chief dineshwar sharma death news bihar gaya pm narendra modi kashmiri peacemaker avh

PM Modi के 'कश्मीरी शांतिदूत' और बिहार निवासी दिनेश्वर शर्मा का निधन, जानिए उनके बारे में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिनेश्वर शर्मा का निधन
दिनेश्वर शर्मा का निधन
Twitter

Dineshwar Sharma death news : पीएम नरेंद्र मोदी के कश्मीरी शांतिदूत और लक्ष्यद्वीप के प्रशासक पूर्व आईबी चीफ दिनेश्वर शर्मा का निधन हो गया है. वे मूल रुप से बिहार के गया जिले के थे. उनके निधन पर पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शोक व्यक्त किया है. दिनेश्वर शर्मा 66 साल के थे.

पूर्व आईबी चीफ के निधन पर पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया है. पीएम ने ट्वीट कर लिखा, 'लक्षद्वीप के प्रशासक दिनेश्वर शर्मा जी ने भारत के पुलिस और सुरक्षा तंत्र में लंबे समय तक योगदान दिया. उन्होंने अपने करियर के दौरान कई संवेदनशील आतंकी काउंटर और उग्रवाद को संभाला. उनके निधन से दुखी हूं. उनके परिवार के प्रति संवेदना. शांति.

बता दें कि पीएम मोदी ने 2017 में दिनेश्वर शर्मा के नेतृत्व में एक कमिटी का गठन किया था, जो जम्मू कश्मीर में शांति बहाल के लिए बना था.हालांकि तमाम प्रयासों के बाद भी राज्य में शांति बहाल नहीं हो सका, जिसके बाद केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाकर वहां केंद्रशासित प्रदेश कर दिया.

दिनेश्वर शर्मा 1976 केरल बैच के आईपीएस अफसर थे. उन्होंने अपनीपढ़ाई बोधगया विवि से किया था. शर्मा आईबी के चीफ रहे. उन्हें केंद्र सरकार ने 2019 मेंं लक्ष्यद्वीप का प्रशासक बनाया.

गिरिराज सिंह ने जताया शोक- दिनेश्वर शर्मा ने निधन पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शोक जताया है. गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा, 'हमारे परिवार के सदस्य,मृदुभाषी,चपल अधिकारी, जो जमीनी हकीकत की नब्ज जानते थे,गया निवासी दिनेश्वर शर्मा जी,पूर्व इंटेलिजेंस ब्यूरो प्रमुख नहीं रहे. लक्षद्वीप के प्रशासक के रूप में सेवारत थे,जम्मू और कश्मीर में विशेष प्रतिनिधि के रूप में भी सेवा दिया. प्रभु उनकी आत्मा को शांति दे.'

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें