1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jdu mlc khalid anwar mlc bihar on jinnah controversy samrath chaudhary news skt

Bihar News: जदयू MLC ने जिन्ना की तारीफों के बांधे पुल तो सम्राट चौधरी ने पाकिस्तान जाने की दी सलाह

बिहार में जिन्ना के विवाद से सियासी पारा गरमा गया है. जदयू और भाजपा के नेता आमने-सामने हो गये हैं. जदयू एमएलसी ने जिन्ना को फ्रीडम फाइटर बताया तो बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने पाकिस्तान जाने की सलाह दे दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जिन्ना पर बयान को लेकर आमने सामने हुए जदयू के एमएलसी खालिद अनवर व भाजपा नेता सम्राट चौधरी
जिन्ना पर बयान को लेकर आमने सामने हुए जदयू के एमएलसी खालिद अनवर व भाजपा नेता सम्राट चौधरी
सोशल मीडिया

बिहार की सियासत में एक नया विवाद पनप गया है.जदयू के एमएलसी खालिद अनवर ने विवादित बयान देकर अब नये विवाद को जन्म दे दिया है. जदयू नेता ने मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ करके जिन्ना को स्वतंत्रता सेनानी कहा है और जवाहर लाल नेहरु को देश के विभाजन के लिए जिम्मेदार ठहराया. वहीं भाजपा नेता व बिहार सरकार के मंत्री सम्राट चौधरी ने बिना नाम लिये ही जदयू नेता को पाकिस्तान जाने की सलाह दे दी.

पूर्व कानून मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की नयी किताब से छिड़े विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए जदयू एमएलसी ने एक नये विवाद को जन्म दे दिया. जदयू एमएलसी खालिद अनवर ने देश के विभाजन के लिए जवाहर लाल नेहरु को जिम्मेवार बताया. जदयू नेता ने कहा कि कांग्रेस की सोच ने इस मुल्क को बांटा था. जिन्ना एक बड़े स्वतंत्रता सेनानी थे. जवाहर लाल नेहरु देश के प्रधानमंत्री बनना चाहते थे और कुर्सी के चक्कर में उन्होंने देश का विभाजन कराया था.

जदयू एमएलसी का यह बयान आग की तरह फैली और इसपर भाजपा के नेता ने तीखा हमला बोला. बिहार सरकार के मंत्री व भाजपा के नेता सम्राट चौधरी ने इस मुद्दे पर जदयू नेता को निशाने पर लिया. सम्राट चौधरी ने कहा कि हिंदुस्तान में रहने वाले लोग महात्मा गांधी व भारत माता की पूजा करते हैं.जिन लोगों की मानसिकता पाकिस्तान में रहने वाले लोगों की मानसिकता पाकिस्तान में रहने वाले लोगों की तरह है वो जिन्ना की पूजा करने पाकिस्तान चले जाएं.

भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि हिंदुस्तान में रहने वाले गांधीवादी हैं और भारतमाता की पूजा करते हैं. लेकिन जो लोग विभाजन के बाद आज भी हिंदुस्तान में रह गये और जिन्ना की पूजा कर रहे हैं उनको पाकिस्तान में ही रहना चाहिए. हिन्दुस्तान में ऐसे लोगों के लिए कहीं जगह नहीं है. बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी नयी किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन बोको हराम और ISIS से कर दी है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें