1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. irctc indian railways news danapur tata super express train not stopped at hathidah junction news know bihar se chalne wali train ki jankari skt

IRCTC/Indian Raiways: बिहार में टला बड़ा रेल हादसा, जंक्शन पर रूकने के बदले तेज रफ्तार से दौड़ती रही ट्रेन, इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोका गया, तीन निलंबित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IRCTC News/Indian Railways: सांकेतिक फोटो
IRCTC News/Indian Railways: सांकेतिक फोटो
social media

Bihar Train News: हथिदह जंक्शन (hathidah junction) पर शनिवार को दानापुर-टाटा सुपर एक्सप्रेस(danapur tata super express) को प्लेटफॉर्म पार करने के बाद इमरजेंसी ब्रेक लगा कर रोका गया. इससे यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गयी. इस मामले में चालक, उपचालक व गार्ड को निलंबित कर दिया गया. बाद में पीछे कर ट्रेन(Bihar Train) की पांच बोगियों को प्लेटफॉर्म पर लाया गया. मोकामा स्टेशन (mokama station) से ट्रेन समय पर खुली, लेकिन हथिदह में ठहराव के बावजूद ट्रेन अपनी रफ्तार में जा रही थी. स्टेशन मास्टर ने वॉकी टॉकी से ट्रेन के गार्ड से संपर्क किया, तब जाकर इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को आगे रोका जा सका.

दूसरे चालक और गार्ड को बुलाकर ट्रेन को रवाना किया गया

इस बीच ट्रेन पूर्वी आउटर सिग्नल के पास पहुंच गयी थी. रेलकर्मियों ने आनन-फानन में ट्रेन को पीछे करने का निर्णय लिया, लेकिन ट्रेन का चालक घबराहट में था. ट्रेन की पांच बोगियां ही प्लेटफॉर्म पर वापस आ सकीं. इस बीच रेल पुलिस भी हस्तक्षेप कर यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करती रही. बाद में क्यूल जंक्शन से दूसरे चालक और गार्ड को बुलाकर ट्रेन को रवाना किया गया. इस बीच ट्रेन तकरीबन डेढ़ घंटे तक डाउन लाइन पर रुकी रही.

रेल पुलिस ने चालक को पिटने से बचाया

अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगने से ट्रेन में सवार यात्री पहले तो काफी सहम गये, लेकिन बाद में चालक बृज मोहन पासवान की भूल सामने आते ही यात्री आक्रोशित हो गये. यात्रियों ने चालक के नशे में होने का आरोप लगाकर उसके साथ मारपीट शुरू कर दी. इसी बीच रेल पुलिस पहुंच गयी. वहीं चालक को हिरासत में लेने की बात कह कर उसे पिटने से बचाया.

चालक व गार्ड निलंबित

इस मामले के बाद चालक बृज मोहन पासवान, उपचालक राजेश कुमार श्रीवास्तव और गार्ड एमआइ सिद्दीकी को निलंबित कर दिया गया. वहीं नशे में होने के संदेह पर मोकामा से स्वास्थ्य कर्मियों की टीम बुलाकर तीनों का चेकअप कराया गया. हालांकि नशे में होने की बात सामने नहीं आयी. इधर इस घटना को लेकर रेलकर्मियों में हड़कंप मचा है. रेल सूत्रों की मानें, तो हादसे के वक्त स्टेशन पर अधिकारी मौजूद नहीं थे. इसकी जांच चल रही है. इधर मोकामा स्टेशन प्रबंधक व आरपीएफ की टीम ने भी मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें