1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. ias transferred in bihar commissioners of tirhut and purnia changed asj

Bihar में 13 IAS का Transfer, तिरहुत व पूर्णिया के आयुक्त बदले, दरभंगा को भी मिला नया नगर आयुक्त

बिहार में करीब एक दर्जन नौकरशाहों का तबादला कर दिया गया है. सरकार की तरफ से तबादले की अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है. सामान्य प्रशासन विभाग में जो अधिसूचना जारी की है, उसके अनुसार तिरहुत और पूर्णिया प्रमंडल के आयुक्त को बदल दिया गया है. दरभंगा के आयुक्त को तिरहुत प्रमंडल का आयुक्त बनाया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार सचिवालय
बिहार सचिवालय
फाइल

पटना. बिहार में करीब एक दर्जन नौकरशाहों का तबादला कर दिया गया है. सरकार की तरफ से तबादले की अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है. सामान्य प्रशासन विभाग में जो अधिसूचना जारी की है, उसके अनुसार तिरहुत और पूर्णिया प्रमंडल के आयुक्त को बदल दिया गया है. दरभंगा के आयुक्त को तिरहुत प्रमंडल का आयुक्त बनाया गया है. तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त मेहर कुमार सिंह को अब प्रधान सचिव पंचायती राज विभाग के पद पर तैनात किया गया है. मनीष कुमार को तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है वह फिलहाल दरभंगा प्रमंडल के आयुक्त हैं. स्वास्थ्य विभाग में सचिव के पद पर तैनात गोरखनाथ को प्रमंडलीय आयुक्त पूर्णिया के पद पर तैनात किया गया है.

वंदना किनी का तबादला

वहीं आईएएस अधिकारी वंदना किनी को मुख्य परामर्शी बिहार राज्य योजना परिषद के पद पर तैनात किया गया है. उन्हें अपर मुख्य सचिव श्रम संसाधन विभाग से यहां स्थानांतरित किया गया है. वही संजीव कुमार सिन्हा को अब मुख्य जांच आयुक्त सामान्य प्रशासन विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. उनके पास पहले से ही अध्यक्ष व सदस्य राजस्व परिषद का पद है.

अधिसूचना
अधिसूचना
विज्ञप्ति

बी.राजेंदर को मिली पोस्टिंग

आईएएस अधिकारी बी.राजेंदर जो केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस आने के बाद वेटिंग फॉर पोस्टिंग में थे. उन्हें अब सामान्य प्रशासन विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. इसके अलावा बी. राजेंदर अगले आदेश तक के प्रधान सचिव जन शिकायत सामान्य प्रशासन विभाग के साथ-साथ मिशन निदेशक बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे.

नर्मदेश्वर लाल गन्ना उद्योग विभाग के सचिव बने

पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के सचिव पद पर तैनात नर्मदेश्वर लाल को गन्ना उद्योग विभाग का सचिव बनाया गया है. गन्ना उद्योग विभाग के सचिव के पद का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे एन सरवन कुमार मुक्त हो गये हैं. इसी प्रकार अरविंद कुमार चौधरी पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त हो गये हैं. अरविंद कुमार चौधरी को प्रधान सचिव श्रम संसाधन विभाग के पद पर तैनात किया गया है.

डीडीसी का भी तबादला किया

सरकार ने इसके अलावा डीडीसी का भी तबादला किया है. भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के तबादले की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. जमुई के उप विकास आयुक्त आरिफ हसन को पूर्णिया का नगर आयुक्त नियुक्त किया गया है. इसके अलावा कैमूर के उप विकास आयुक्त को नगर आयुक्त दरभंगा के पद पर तैनाती दी गयी है. बक्सर के उप विकास आयुक्त योगेश कुमार सागर को नगर आयुक्त भागलपुर के पद पर पदस्थापित किया गया है, जबकि खगड़िया की उप विकास आयुक्त अभिलाषा शर्मा को नगर आयुक्त गया के पद पर पदस्थापित किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें