1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. gram panchayat news crpf may be deployed at these booths during bihar panchayat chunav 2021 avh

Gram Panchayat News: बिहार में पंचायत चुनाव के दौरान इन बूथों पर हो सकती है CRPF की तैनाती, ये है वजह

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव
बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव
फाइल

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के सभी चरणों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये जायेंगे. चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रही हैं. खासकर बाढ़ग्रस्त इलाकों के मतदान केंद्रों पर भी सुरक्षा को लेकर बेहतर प्लानिंग की जा रही है, ताकि चुनाव के दौरान मतदान करने में मतदाताओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो. इसका भी ख्याल रखा गया है. जहां मतदाता शांतिपूर्ण महौल में स्वच्छ, निष्पक्ष व निर्भिक होकर मतदान कर सकें.

वहीं प्रशासन द्वारा मतदान केंद्रों की सूची को अंतिम रूप देने के बाद पंचायत चुनाव के दौरान सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त सुरक्षा को लेकर मंथन प्रारंभ हो गया है. सभी मतदान केंद्रों पर बिहार पुलिस व गृहरक्षकों के साथ-साथ केंद्रीय अ‌र्द्धसैनिक बलों की भी तैनाती करने का निर्णय लिया गया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी की देखरेख में एसपी, दोनों अनुमंडलों के एसडीएम व एसडीपीओ को सुरक्षा बलों की जरूरत व उनकी उपलब्धता को लेकर विमर्श किया गया.

इसके बाद प्रशासनिक स्तर पर पंचायत चुनाव के दौरान जिले में पर्याप्त संख्या में अ‌र्द्धसैनिक बलों की तैनाती के लिए सरकार से पत्राचार भी किया गया. वहीं, जिले में संवेदनशील व अति संवेदनशील मतदान केंद्रों को चिह्नित करने का निर्देश दिया गया है, ताकि जिले में चुनाव शांतिपूर्वक व भयमुक्त वातावरण में संपन्न हो सके. जिले के 14 प्रखंडों के 3106 वार्डों में कुल 3236 मतदान केंद्र बनाये गये हैं, जहां बिहार पुलिस व गृहरक्षकों के साथ केंद्रीय अ‌र्द्धसैनिक बल के जवान भी तैनात किये जायेंगे.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें