1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus number of corona infected increased in bihar to 556 infection found in six men of samastipur

Coronavirus: बिहार में तीन बच्चों और महिला समेत 13 नये मामले सामने आये, कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर हुई 563

By Kaushal Kishor
Updated Date

पटना : बिहार में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 13 नये मामलों के प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले अब बढ़ कर 563 हो गये हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के मुताबिक, दरभंगा के बिरौल के 50 वर्षीय, 47 वर्षीय, 38 वर्षीय पुरुषों के साथ-साथ सहरसा के सौर बाजार के 13-13 साल के दो बच्चों में कोरोना वायरस के संक्रमण पाये गये. साथ ही सुपौल के भलवाबाजार के 16 वर्षीय बच्चे और कटिहार की गेराबाड़ी निवासी 40 साल की महिला में कोराेना की पुष्टि हुई है. इससे पहले समस्तीपुर जिले में छह कोरोना वायरस संक्रमण मामले की पुष्टि हुई है. इनमें हसनपुर के 35 वर्षीय और 57 वर्षीय पुरुष के अलावा रोसड़ा के क्रमश: 50, 39, 50 और 35 वर्ष के पुरुष शामिल हैं. बिहार के 38 जिलों में से 33 जिलों में कोविड-19 के मामले अब तक प्रकाश में आये हैं.

मालूम हो कि गुरुवार को बिहार के रोहतास जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित 70 वर्षीय एक वृद्ध की गुरुवार को मृत्य हो गयी थी. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के अनुसार, सासाराम के रहनेवाले वृद्ध को सांस लेने में परेशानी होने पर अस्पताल लाया गया था, जहां चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया था. वृद्ध की इलाज के दौरान नारायण मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत हो गयी.

सिविल सर्जन डॉ जनार्दन शर्मा ने बताया कि वृद्ध मरीज के नमूने की रिपोर्ट गुरुवार को मिली, जिसमें उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. प्रदेश में इस बीमारी के कारण मौत होने का यह पांचवां मामला है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें