1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar problems after corona in pmch to be treated 20 bed post covid ward started in patna pmch hospital skt

पीएमसीएच में कोरोना के बाद होने वाली समस्याओं का होगा इलाज, 20 बेड का पोस्ट कोविड वार्ड शुरू

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीएमसीएच
पीएमसीएच
Prabhat khabar

पटना. कोरोना से मुक्त हुए लोगों में होने वाली समस्याओं के उपचार के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 20 बेड का पोस्ट कोविड वार्ड बनाया गया है. रविवार की शाम वार्ड का उद्घाटन कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ विद्यापति चौधरी ने किया़ प्रिंसिपल ने बताया कि सोमवार से सही तरीके से पोस्ट कोविड वार्ड में मरीजों का ट्रीटमेंट शुरू करा दिया जायेगा़

मरीजों की होगी काउंसेलिंग,अलग से की गई मनोरोग विशेषज्ञों की नियुक्ति

पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ विद्यापति चौधरी ने बताया कि नये वार्ड में हृदय, मधुमेह के लिए इंडोक्राइन, फेफड़े के लिए पल्मोनरी, हाइपरटेंशन के लिए मेडिसिन से जुडे मरीजों की काउंसेलिंग की जायेगी. इसके लिए अलग से मनोरोग विशेषज्ञों की नियुक्ति की गयी है.

20 बेड के नये पोस्ट कोविड वार्ड

जानकारों की मानें तो पीएमसीएच में कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए लोगों को सांस लेने, शुगर का अनियंत्रित स्तर, हाथ-पांव में कंपकंपी, कमजोरी के अलावा मस्तिष्क संबंधी समस्याओं से जूझना पड़ रहा है. इसको देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने 20 बेड के नये पोस्ट कोविड वार्ड बनाने का निर्णय लिया.

एनएमसीएच में पांच मरीज ठीक होकर घर लौटे

पटना सिटी. एनएमसीएच में रविवार को संक्रमित पांच मरीज के ठीक होने के बाद घर भेजा गया. जबकि दो नये संक्रमित मरीज भर्ती किये गये हैं. एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल से ठीक होकर जाने वाले मरीजों की संख्या अब 1744 हो गयी है.

अब तक अस्पताल में 4436 मरीज को भर्ती कर उपचार किया गया

एपिडेमियोलॉजिस्ट ने बताया कि अस्पताल में 34 कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती है. जिनका उपचार चल रहा है. अब तक अस्पताल में 4436 मरीज को भर्ती कर उपचार किया गया है. वहीं, अस्पताल के माइक्रोबॉयोलॉजी विभाग में रविवार को 110 मरीजों सैंपल जांच के लिए संग्रह किये गये. इसमें विभाग में हुए जांच में चार संक्रमित मरीज मिले हैं.

ट्रू नेट मशीन से 30 सैंपल की जांच

विभागाध्यक्ष सह नोडल पदाधिकारी डॉ संजय कुमार ने बताया कि ट्रू नेट मशीन से 30 सैंपल की जांच में तीन मरीज व रैपिड एंटीजन किट से 76 सैंपल की जांच में एक मरीज में बीमारी की पुष्टि हुई.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें