1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar latest news update corona patients doubled in a week in patna

Coronavirus in Bihar : पटना में एक सप्ताह में दोगुने हुए मरीज, स्टेशन पर लगे आइसोलेशन कोच

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 प्लेटफॉर्मों पर रखे गयेे आइसोलेशन कोच, 640 मरीज हो सकेंगे भर्ती
प्लेटफॉर्मों पर रखे गयेे आइसोलेशन कोच, 640 मरीज हो सकेंगे भर्ती
प्रभात खबर

पटना : पटना जिले में एक सप्ताह में कोरोना संक्रमितों की संख्या दोगुनी से अधिक हो गयी. पालीगंज के डीहपाली में 95 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद पटना सिटी के साथ ही पटना के तमाम इलाके में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो गयी. हालात ऐसे हो गये कि प्रतिदिन 50 से अधिक कोरोना संक्रमित सामने आने लगे. एक तरह से अनियंत्रित स्थिति बन गयी, जिसके कारण जिलाधिकारी कुमार रवि को पटना जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाने के अलावे कोई चारा नहीं रहा और बुधवार को लागू करने के निर्देश भी दे दिये गये.

पालीगंज के डीहपाली गांव की बारात 15 जून को नौबतपुर में गयी थी. इसके बाद 17 जून को दूल्हे की मौत हो गयी थी. इसके साथ ही वहां के 95 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया. पालीगंज में नौ कंटेनमेंट जोन बनाये गये. दो जुलाई को पटना सिटी के मेहंदीगंज, मालसलामी, आलमगंज, खाजेकलां, चौक आदि इलाकों में 63 कोरोना संक्रमित पाये गये और 18 कंटेनमेंट जोन बनाये गये.

जैसे-जैसे इन कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की भी जांच की गयी, तो संख्या में काफी इजाफा हो गया. सात जुलाई को जिले में 255 कोरोना संक्रमित मिले. हालत यह हो गयी कि जहां 29 जून को कोरोना संक्रमितों की संख्या 699 थी, लेकिन बुधवार तक यह बढ़ कर 1481 हो गयी. पटना जिले में सात दिनों के अंदर कोरोना संक्रमितों की संख्या दोगुनी होने पर पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया.

कैसे बढ़ते गये कोरोना संक्रमित

29 जून 699

30 जून 733

1 जुलाई 772

2 जुलाई 935

3 जुलाई 1016

4 जुलाई 1045

5 जुलाई 1079

6 जुलाई 1142

7 जुलाई 1397

8 जुलाई 1481

दो प्लेटफॉर्मों पर रखे गये आइसोलेशन कोच

राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने रेलवे के आइसोलेशन कोच में मरीजों को भर्ती करने का निर्णय लिया है. इसको लेकर जिला प्रशासन व रेलवे प्रशासन ने बुधवार को पटना जंक्शन पर पूरी तैयारी कर ली है. जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या छह-सात पर 20-20 डिब्बे का आइसोलेशन रैक खड़ा कर दिया गया है, जिसमें प्रशासन की ओर से भेजे गये मरीजों को शिफ्ट करने के साथ साथ इलाज किया जायेगा. यहां 640 मरीजों को भर्ती किया जा सकेगा

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें