1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus bihar latest news update 20 staff members at bihar governor house have tested corona positive

CoronaVirus in Bihar : बिहार में राजभवन में भी फैला कोरोना, 20 स्टॉफ मिले संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में कोरोना पॉजिटिवों की कुल 20,173 हुई
बिहार में कोरोना पॉजिटिवों की कुल 20,173 हुई
प्रभात खबर

CoronaVirus in Bihar Bihar Governor house Staff tested Corona positive पटना : बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे है. मुख्यमंत्री आवास समेत अन्य सरकारी कार्यालयों में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद अब राजभवन में भी कोरोना फैलने की खबर मिल रही है. समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, राजधानी पटना स्थित गर्वनर हाउस में एक साथ 20 स्टॉफ कोरोना पॉजिटिव मिले पाये गये हैं. इससे पहले बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

कोरोना संक्रमण का सबसे खतरनाक दौर : विधानसभा अध्यक्ष

वहीं, बिहार विधान सभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने बताया कि आज बिहार सहित पूरा देश कोरोना संक्रमण के सबसे खतरनाक दौर से गुजर रहा है. पूर्वानुमान के मुताबिक भी स्थिति संक्रमण विस्तार के चरम बिन्दु पर पहुंच रही है. यह भी स्पष्ट है कि लक्षण वाले के (सिम्टोमेटिक) संक्रमित लोगों से कहीं अधिक संख्या लक्षण-रहित (एसिम्टोमेटिक) संक्रमित लोगों की है. किसी को पता भी नहीं चलता कि बगल में सही दिखने वाले कहीं संक्रमित तो नहीं. इन सब के बावजूद अच्छी बात यह है कि बिहार में रिकवरी रेट (बीमारी से ठीक होने का दर) काफी अच्छी है.

उन्होंने कहा कि इधर, दुनिया भर के वैज्ञानिकों ने पाया है कि कोरोना वायरस हवा के माध्यम से भी लोगों को संक्रमित कर सकता है. इससे स्थिति और भी बदतर होने की संभावना बनती है. उपाय बस एक ही है मास्क का उपयोग लगातार करें और आपस में हर हाल में दूरी बना के रखें. संक्रमण फैलाव के कारण फिर से लॉकडाउन लगाया गया है. अत: अतिआवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें. कुछ ही और दिन की बात है यह जोखिम काल निकल जाएगा और हम इस महामारी से निजात पाने में अवश्य सफल होंगे.

बिहार में कोरोना पॉजिटिवों की कुल 20,173 हुई

मालूम हो कि बिहार में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 20173 हो गयी है. जिनमें से 6482 सक्रिय मामले हैं,13533 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है और अब तक 174 लोगों की मौत हो चुकी है. बिहार में कोरोना मरीजों का रिकवरी प्रतिशत 67.08 है. वहीं कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार में 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें