1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona update news governments decision to save from corona infection now there will be no holiday together rjs

‍Bihar News: कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सरकार का फैसला, अब नहीं होगी एक साथ छुट्टी

पटना जिला प्रशासन की ओर से कोरोना को लेकर बुधवार को एक नया गाइड लाइन जारी किया गया. प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल की ओर से जारी नए गइड लाइन में कहा गया है कि स्कूलों में छुट्टी एवं टिफिन अब एक साथ नहीं होंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अब नहीं होगी एक साथ छुट्टी
अब नहीं होगी एक साथ छुट्टी
प्रभात खबर

पटना. पटना जिला प्रशासन की ओर से कोरोना को लेकर बुधवार को एक नया गाइड लाइन जारी किया गया. प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल की ओर से जारी नए गइड लाइन में कहा गया है कि स्कूलों में छुट्टी एवं टिफिन अब एक साथ नहीं होंगे. यह फैसला छात्र-छात्राओं की भीड़ को रेगुलेट करने के उदेश्य से किया गया है. इसलिए सरकार ने फैसला किया है कि स्कूल कैंपस में भीड़ इकट्ठा न हो और एक साथ सभी बच्चों की छुट्टी न दी जाए. मंगलवार को आयुक्त ने इसको लेकर एक पत्र पटना प्रमंडल के सभी जिलाधिकारी और जिला शिक्षा पदाधिकारी को जारी कर दिया. बताते चलें कि बच्चों की पढ़ाई बाधित ना हो इस वजह से कोरोना काल में भी स्कूल खोल दिए गए हैं. लेकिन स्कूल आने वाले बच्चे सुरक्षित रहें और वे कोरोना संक्रमित ना हो, इस बाबत जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है.

अभिवावकों ने की थी शिकायत

आयुक्त ने कहा कि कुछ प्राइवेट स्कूलों के अभिवावकों से शिकायत मिली थी कि छुट्टी और टिफिन के समय स्कूल परिसर में भीड़ लग जाती है. इसके साथ ही ट्रैफिक की समीक्षा में भी यह बातें सामने आयी. ऐसा करने से संक्रमण फैलने का खतरा है और कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन भी है. इसको ध्यान में रखते हुए प्रमंडलीय आयुक्त ने निर्देश दिया है कि छुट्टी एवं टिफिन के समय बच्चों को एक साथ छुट्टी ना दें बल्कि कुछ समय के अंतराल के बाद छुट्टी दें और लंच आवर में कोविड-19 का पालन सुनिश्चित करें. टिफिन के समय कुछ कक्षा को 15 मिनट पहले और कुछ कक्षा को 15 मिनट के बाद समय दें ताकि सभी बच्चे एक साथ कैंपस में भीड़ इकट्ठा ना हो.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें