1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. confusion on who is congress pradesh incharge in bihar bihar congress workers are also confused know whole matter of bihar news hindi today skt

बिहार में कौन हैं कांग्रेस के प्रभारी, कार्यकर्ताओं में भी है इस सवाल को लेकर कन्फ्यूजन, जानें पूरा मामला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
File Photo

बिहार प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी की कुर्सी फिलहाल खाली दिख रही है. अभी राज्य में पार्टी संगठन को संचालित करने के लिए नये प्रभारी की नियुक्ति नहीं हुई है, जबकि पुराने प्रभारी ने स्वास्थ्य कारणों से बिहार के पार्टी कार्यों से करीब-करीब अपने को अलग कर लिया है.

पार्टी के दस्तावेजों पर बिहार प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी और पार्टी के महासचिव शक्ति सिंह गोहिल हैं. विधानसभा चुनाव के बाद उनका एक दौरा हुआ. स्वास्थ्य खराब होने के बाद बिहार की राजनीति में उनकी सक्रियता समाप्त हो चुकी है.

बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद यह चर्चा जोरों पर थी कि उन्होंने बिहार के प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, उनका इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि पार्टी द्वारा नहीं की गयी.

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी को लेकर जब उनसे बात की गयी , तो उन्होंने बताया कि उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से किसी अन्य नेता को बिहार का प्रभार सौंपने का अनुरोध किया है. उनका स्वास्थ्य अभी बहुत बेहतर नहीं हुआ है और रिकवर करने में वक्त लगेगा. स्वास्थ्य कारणों के कारण भी वह बिहार में पार्टी का काम लगभग छोड़ चुके हैं.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें