1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. clat result 2020 patna girl aprajita national topper in common law admission test clat 2020 exam upl

CLAT Result 2020: पटना की अपराजिता बनीं क्लैट की नेशनल टॉपर, बोली- कड़ी मेहनत का कोई विकल्प नहीं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट में बिहार के छात्रों की धमक रही है.
ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट में बिहार के छात्रों की धमक रही है.
Twitter

पटना के नोट्रेडम स्कूल की छात्रा अपराजिता संयुक्त विधि प्रवेश परीक्षा कॉमन ला एडमिशन टेस्ट (CLAT) के यूजी कोर्स में प्रथम रैंक प्राप्त की है. 127.25 अंक के साथ टॉपर हुई हैं. पीजी कोर्स में कौमुदी उमराव ने 72 अंकों के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया है. क्लैट के यूजी कोर्स में दूसरे स्थान पर आद्या सिंह हैं, जिनको 120.75 अंक प्राप्त हुआ है. वे भी पटना की हैं. इसके अतिरिक्त जय सिंह राठौर 120.25 अंक के साथ तीसरा, देव कुमार सिंह 119.25 अंक के साथ चौथा स्थान प्राप्त हुआ है.

पटना से अन्य छात्र-छात्राओं में संत माइकल हाइ स्कूल की छात्रा रिया सुरभि 99.25 अंक के साथ ऑल इंडिया रैंक 22, डाॅन बास्को की छात्र अक्षत काबरा को 92.75 अंक के साथ 101 रैंक, लिटरा वैली स्कूल की तानुल तनय 92 अंक के 116 रैंक, नौट्रेडैम स्कूल की दीक्षा कुमारी को 86.25 अंक के साथ 314 अंक, ज्ञान निकेतन से अनुपम कुमार को 86 अंक के साथ 319 रैंक, नोट्रेडैम एकेडमी के ख्याति शेखर को 81.75 अंक के साथ 519 रैंक प्राप्त हुआ है.

कड़ी मेहनत व मॉक टेस्ट से मिली सफलता : अपराजिता

अपराजिता ने कहा कि वे 11वीं कक्षा से ही वकील बनना चाहती थीं. कड़ी मेहनत का कोई विकल्प नहीं है. स्ट्रैटजी के साथ पढ़ायी, मॉक टेस्ट, मॉक एनॉलिसिस से उन्हें सफलता मिली है. साथ ही माता पिता का पूरा सहयोग मिला.

क्लैट काउंसेलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) का रिजल्ट सोमवार देर शाम जारी हुआ. रिजल्ट को ऑफिशियल वेबसाइट clatconsortiumofnlu.ac.in पर जाकर देख सकते हैं. रिजल्ट के साथ ही पहली मेरिट लिस्ट भी जारी कर दी गयी है. फर्स्ट काउंसेलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन मंगलवार को शुरू हो गयी. इसके बाद नौ से एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो जायेगा. मेरिट लिस्ट के आधार पर काउंसेलिंग प्रक्रिया शुरू की जायेगी.

काउंसेलिंग फीस के रूप में प्रत्येक स्टूडेंट्स को 50 हजार रुपये छह से सात अक्तूबर को जमा करानी होगी. इसके लिए एक विंडो शुरू की जायेगी. यह काउंसेलिंग फीस बाद में यूनिवर्सिटी फीस के रूप में जोड़ दिया जायेगा. काउंसेलिंग प्रक्रिया नौ अक्तूबर को शुरू होगी और 15 अक्तूबर तक चलेगी. एक नवंबर से क्लास शुरू हो जायेगा. इसके तहत 21 सरकारी यूनिवर्सिटी के अलावा अन्य निजी यूनिवर्सिटी भी क्लैट के आधार पर एडमिशन होगा. ऑनलाइन रिपोर्टिंग व शुल्क भुगतान आठ नवंबर को होगा.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें