1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. chhath puja 2020 bihar hindi news updates deputy chief minister renu devi chhath vrat photo rkt

Chhath Puja 2020: डिप्टी सीएम रेणु देवी इस तरह से मना रही हैं छठ महापर्व, देखें तसवीरें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डिप्टि सीएम रेणु देवी भी कर रही हैं छठ
डिप्टि सीएम रेणु देवी भी कर रही हैं छठ
फोटो - प्रभात खबर

Chhath Puja 2020, Bihar Hindi News: कोरोना संकट के बावजूद हर बार की तरह इस बार भी छठ पूजा आम से लेकर खास लोग धूमधाम से मना रहे हैं. मुख्यमंत्री आवास, सत्ता पक्ष सहित विपक्षी नेताओं के यहां श्रद्धा और भक्ति से छठ पूजा का आयोजन किया गया है. इसी कड़ी में बिहार की पहली महिला उपमुख्यमंत्री रेणु देवी भी बड़े धूम-धाम से छठ कर रही हैं.

उपमुख्यमंत्री रेणु देवी अपने पैतृक आवास बेतिया में छठ पूजा कर रही हैं. बेतिया स्थित अपने आवास पर उपमुख्यमंत्री रेणु देवी खरना पूजा किया. गौरतलब है कि रेणु देवी ने छठ महापर्व की शुभकामनाएं देते हुए बुधवार को कहा था कि छठ पूजा को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए. छठ पूजा करने वालों को सावधानी बरतनी चाहिए. उन्होंने कहा कि लोगों को अपने-अपने घरों में छठ पूजा करनी चाहिए.

बेतिया में खरना का प्रसाद ग्रहण करती उपमुख्यमंत्री रेणु देवी
बेतिया में खरना का प्रसाद ग्रहण करती उपमुख्यमंत्री रेणु देवी
फोटो - प्रभात खबर

बता दें कि बेतिया में छठ व्रत के अनुष्ठान में सहभागी बनी उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने ऐतिहासिक दुर्गाबाग मंदिर में पहुंचकर माता के दर्शन किये और माथा टेका. इसके बाद वह बंगलादेशी शरणार्थियों की ओर से आयोजित 72 घंटे के अखंड अष्टयाम में भी पहुंची और वहां जाकर अपनी मंगलकामनांए दी. वहीं पत्रकारों को संबोधित कहा कि बिहार की उपमुख्यमंत्री होने के साथ ही साथ वह सबसे पहले बेतिया मझौलिया के जनता के प्रति आभार ज्ञापित करती है, जहां के लोगों ने उनपर विश्वास जताया है. राज्य के प्रगति के लिए वह हमेशा कार्य करेंगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें