1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news doctor accused of taking out kidney of patients issue may be echoed in bihar vidhan sabha know the whole matter skt

डॉक्टर पर मरीजों की किडनी निकाल लेने का आरोप, विधानसभा में गू्ंज सकता है मुद्दा, जानें पूरा मामला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social meida

बिहार में मरीज के किडनी निकालने का मुद्दा गरमाया हुआ है. आरोप लगाने वाले बेगुसराय के मोहम्मद मुजाहिद का इलाज शुरू नहीं हो सका है. काफी हंगामा होने के बाद आरोपित डॅाक्टर पीके जैन ने 10 लाख रुपये दिया था और इलाज कराने की बात कही थी. वहीं, इलाज के लिए मुजाहिद पटना के कई निजी अस्पताल में भर्ती हुए लेकिन यहां इलाज के बाद चिकित्सकों ने लखनऊ जा कर इलाज कराने की सलाह दी है.

आरोपित डॉक्टर पर इलाज में सहयोग नहीं करने का आरोप

मरीज का कहना है कि आरोपित डॉक्टर अब सहयोग नहीं कर रहे हैं. इलाज नहीं करा रहे हैं, डॉक्टर ने फोन बंद कर लिया है. इसलिए वह आइजीआइएमएस में भर्ती हो गये हैं. उनका इलाज चल रहा है. मरीज के परिजन आरोपित डॉक्टर के व्यवहार से काफी दुखी हैं और गुस्से में भी है. परिजनों का कहना है कि आरोपित डाॅक्टर के खिलाफ रविवार को कंकड़बाग थाने में मामला दर्ज कराया जायेगा. वहीं, आइजीआइएमएस के डॉक्टर मुजाहिद की बायीं किडनी में मौजूद दोनों स्टोन का इलाज करेंगे.

मरीज से मिलने पहुंचे फुलवारी विधायक, स्वास्थ्य मंत्री से मांगा इस्तीफा

किडनी निकाले जाने का मामला अब तूल पकड़ता दिख रहा है. शनिवार को आइजीआइएमएस में भर्ती मरीज मुजाहिद से मिलने फुलवारी शरीफ विधायक एवं भाकपा माले के नेता पहुंचे थे. इसमें भाकपा माले केंद्रीय कमेटी के सदस्य और फुलवारीशरीफ विधानसभा के विधायक गोपाल रविदास, माले राज्य कमेटी के सदस्य रणविजय कुमार, माले नेता जितेंद्र कुमार, नागेश्वर पासवान ने मरीज से मुलाकात की.

डॉक्टर जैन पर किडनी चोरी करने का आरोप

विधायक गोपाल रविदास ने डॉक्टर जैन पर किडनी चोरी करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि हमलोगों के संज्ञान में चार ऐसे मामले आये हैं. चारों मरीज बीजीबी अस्पताल पर किडनी चोरी का आरोप लगा रहे हैं. लेकिन कंकड़बाग थाना मामला दर्ज नहीं कर रही है.

विधानसभा में सवाल उठाने की कही बात

उन्होंने कहा कि यह बहुत ही गंभीर मामला है और हम इसके लिए विधानसभा में सवाल उठायेंगे. विधायक ने मांग किया है कि स्वास्थ्य मंत्री इस्तीफा दें. स्वास्थ्य का हाल ठीक नहीं हैं.

Posted by : Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें