1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar live news updates coronavirus cases district wise today latest news update patna

Coronavirus in Bihar, Updates : कोरोना से हुई 13 मृतकों के आश्रितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से मिलेंगे चार-चार लाख रुपये, राशि निर्गत

By Rajat Kumar
Updated Date
बिहार में कोरोना से हुई 11वीं मौत
बिहार में कोरोना से हुई 11वीं मौत
Twitter

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार हो गयी है. शुक्रवार को 22 जिलों से एक साथ 179 नये मामले सामने आये.वहीं आज शनिवार को दोपहर में 97 मरीज और पॉजिटिव मिलने के बाद अब शाम में 82 और पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2345 तक पहुंच गयी है. पिछले आठ दिनों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 629 हो गयी है. राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से 13 लोगों की मौत पर सीएम ने जतायी गहरी संवेदना

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में कोरोना संक्रमण से हुई 13 लोगों की मौत पर गहरी संवेदना जतायी है. प्रभावित परिवारों पर आयी इस आपदा को देखते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष से सभी मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि निर्गत कर दी गयी है. सीएम ने 12 मृतकों के आश्रितों को तत्काल सहायता राशि देने का निर्देश दिया है. इससे पहले एक मृतक के आश्रित को सहायता राशि उपलब्ध करायी जा चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

179 मरीजों की पुष्टि आज

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.आज ताजा जानकारी मिलने तक कुल 179 मरीजों के पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि हो चुकी है.बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार होकर 2345 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्र सरकार द्वारा अगले दो महीने तक प्रति व्यक्ति 5-5 किलो की दर से 10 किलो अनाज देने का निर्णय

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि अब केंद्र सरकार ने 86 लाख 40 हजार बिना राशनकार्ड वाले व प्रवासी श्रमिक बंधुओं को भी अगले दो महीने तक प्रति व्यक्ति 5-5 किलो की दर से 10 किलो अनाज देने का निर्णय लिया है। जिसका खर्च 325 करोड़ होगा. इसके अलावा प्रवासी मजदूरों के प्रति परिवार को दो महीने तक एक-एक किलो यानी दो-दो किलो चना भी दिया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

नए मामलों में 19 मधेपुरा जिला के मरीज

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.जहां कोरोना के कारण सूबे में 11 लाेगों की मौत हो चुकी है वहीं आज दोपहर तक 97 नए मामले मिलने के बाद अब 82 और नए मामले मिलने की पुष्टि स्वास्थ विभाग ने की है. इस तरह कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब 2345 हो चुकी है.नए मामलों में 19 मधेपुरा जिला के हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना जिले के 19 कंटेनमेंट जोन में 29195 घरों का सर्वेक्षण

पटना जिले के 19 कंटेनमेंट जोन में 29195 घरों का सर्वेक्षण किया गया. खास बात यह है कि इतने घरों में सर्वेक्षण का कार्य हुआ लेकिन संदिग्ध नहीं मिले. जानकारी के अनुसार, लोग सर्वेक्षण के दौरान जिला व स्वास्थ्य विभाग की टीम को सही जानकारी नहीं दे रहे हैं. जिसका नतीजा है कि सर्वेक्षण के दौरान संदिग्ध लोगों की संख्या शून्य है. इसके पूर्व भी सर्वेक्षण कराये गये थे. लेकिन उसमें भी संदिग्धों की संख्या शून्य थी. रेड जोन से आने वाले 52 प्रवासी निकले कोरोना संक्रमित जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा बिहार के बाहर के रेड जोन इलाके से आने वाले 407 लोगों की जांच करायी गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

नए मामलों में 23 रोहतास जिला के

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.जहां कोरोना के कारण सूबे में 11 लाेगों की मौत हो चुकी है वहीं आज दोपहर तक 97 नए मामले मिलने के बाद अब 82 और नए मामले मिलने की पुष्टि स्वास्थ विभाग ने की है. इस तरह कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब 2345 हो चुकी है.नए मामलों में 23 रोहतास जिला के हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 82 और मिले कोरोना पॉजिटिव,संक्रमितों की कुल संख्या अब 2345

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे है.जहां कोरोना के कारण सूबे में 11 लाेगों की मौत हो चुकी है वहीं आज दोपहर तक 97 नए मामले मिलने के बाद अब 82 और नए मामले मिलने की पुष्टि स्वास्थ विभाग ने की है. इस तरह कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब 2345 हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

सुबह 10 बजे तक कुल 61,220 सैम्पलों की हुई जांच

बिहार स्वास्थ विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज सुबह 10 बजे तक कुल 61,220 सैम्पलों की जांच कर ली गई है.जिसमें 2263 लोगों को पॉजिटिव पाया गया है.वहीं 1414 सैम्पलों की जांच चल रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजप्रताप यादव ने प्रवासियों के बीच भोजन सामग्री व सुरक्षा किट बांटा

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव राजधानी पटना स्थित जीरो माइल में प्रवासियों के लिए जिला प्रशासन द्वारा बने हुए नियंत्रण कक्ष पहुंचे और वहां प्रवासियों के बीच भोजन सामग्री व सुरक्षा किट बांटा. बता दें कि तेज प्रताप यादव लॉकडाउन में अपने पिता के नाम पर 'लालू की रसोई' चला रहे हैं.'लालू की रसोई' में पिछले कई दिनों से गरीबों और जरूरतमंदों के लिए खाना बन रहा है. इस खाने को वह प्रतिदिन गरीबों में बांटते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत मुफ्त अनाज और चना का वितरण

केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने कल यह घोषणा की है कि लॉकडाउन के दौरान सभी जरूरतमंद लोगों को आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत मुफ्त अनाज और चना का वितरण सरकार के द्वारा किया जाएगा.खाद्य मंत्री ने आज यह स्पष्ट किया है कि इस पैकेज के तहत मुफ्त अनाज और चना का लाभ केवल प्रवासी एवं फंसे हुए प्रवासियों के लिए ही नहीं बल्कि वैसे सभी जरूरतमंद लोगों के लिए भी है जिनके पास NFSA या राज्य राशनकार्ड में से कुछ भी नहीं है

email
TwitterFacebookemailemail

ज्योति को भारतीय साइकिलिंग फेडरेशन से ट्रायल के लिए न्योता

लॉकडाउन के बीच अपने पिता को साइकिल पर बैठा कर हरियाणा के गुरुग्राम से दरभंगा पहुंचने वाली बिहार की बेटी ज्योति इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. पूरे देश के अलावा विदेशों में भी लोग उसके हौसले को सलाम कर रहे हैं. अब उन्हें भारतीय साइकिलिंग फेडरेशन से ट्रायल के लिए न्योता आया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से मरने वाला व्यक्ति था प्रवासी

बिहार में अब तक कुल 11 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है. इनमें पटना, वैशाली और खगड़िया में दो-दो, मुंगेर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, बेगूसराय और रोहतास में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार खगड़िया जिले में 11वें मरीज की मौत हुई है. वह पिछले मंगलवार को एक विशेष ट्रेन से आया था. उसे तेज बुखार था. बिहार पहुंचने के कुछ घंटे के भीतर ही उसकी मौत हो गयी थी. उसके बाद उसका नमूना जांच के लिए भेजा गया था. रिपोर्ट में व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण होने की पुष्टि हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

इन जिलों में पाए गए आज पा‍ॅजिटिव

बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को पहले अपडेट की जानकारी देते हुए बताया कि सूबे में 97 और लोगों में संक्रमण पाया गया है. इनमें वैशाली में 23, मधुबनी में 14, कटिहार में 13, खगड़िया में 12, सुपौल में 10, पटना में सात, बेगूसराय में पांच, सिवान में तीन, नवादा में तीन, गया में दो, लखीसराय में दो, जमुई में एक, औरंगाबाद में एक और नालंदा में एक मामले सामने आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के आज 97 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 2263

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे है.जहां कोरोना के कारण सूबे में 11 लाेगों की मौत हो चुकी है वहीं आज 97 नए मामले भी सामने आ चुके हैं.इस तरह कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब 2263 हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में मरीजों की संख्या सवा लाख के पार

लॉकडाउन के 60वें दिन भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 25 हजार से अधिक हो गयी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक देश-भर में इस वायरस से अभी तक 3700 लोगों की जान जा चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में अबतक 3720 की मौत

देश में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या सवा लाख को पार कर चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 3720 हो गयी है. वहीं 51 हजार से अधिक लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में अब तक 629 मरीज हुए ठीक 

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 629 हो गयी है. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. बिहार के सभी 38 जिलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मधुबनी में मिले सबसे अधिक मरीज

शुक्रवार को मधुबनी से 34 कोरोना संक्रमित मिले हैं. पटना में भी नौ मरीज निकले हैं. बेगूसराय से 20 तथा कटिहार से 19 नये मरीज निकले हैं. वहीं खगड़िया में नोएडा से आये एक 22 साल के युवक की मौत हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुजफ्फरपुर में मिले तीन नये मरीज

मुजफ्फरपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को 3 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

गया में संक्रमितों की संख्या 23 हुई

गया जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. हाल के दिनों में बाहर से लौटे श्रमिक ही पॉजिटिव पाये जा रहे हैं. शुक्रवार को सात नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 23 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली और महाराष्ट्र से आये सबसे ज्यादा संक्रमित 

तीन मई के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से बाहर से आने वाले प्रवासियों में कोरोना संक्रमित का डेटा भी तैयार किया जा रहा है. अब तक सबसे अधिक दिल्ली से 133, महाराष्ट्र से 293, गुजरात से 212, हरियाणा से 80, पश्चिम बंगाल से 62, राजस्थान से 45, यूपी से 41, तेलंगाना से 38,कर्नाटक से 19, तमिलनाडू से 14, पंजाब से 12, एमपी से 10, झारखंड से सात, चंडीगढ़ और छत्तीसगढ़ से चार-चार, आंध्र प्रदेश व केरल से तीन-तीन, उत्तराखंड से दो, हिमांचल प्रदेश व ओडिसा से एक कोरोना का मामला राज्य में आया है.

email
TwitterFacebookemailemail

22 दिनों में लगभग पांच गुना बढ़ी संख्या

बिहार में 30 अप्रैल को कुल कोरोना संक्रमित मात्र 425 थे, लेकिन मात्र 22 दिनों में यह संख्या लगभग पांच गुना बढ़ गयी है. वहीं सूबे में 15 मई को कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या एक हजार के पार 1033 पहुंची थी, मगर मात्र सात दिनों में यह संख्या दोगुना से अधिक बढ़ी है.

email
TwitterFacebookemailemail

शुक्रवार को मिले 179 नये मरीज 

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को 22 जिलों से एक साथ 179 नये मामले सामने आये. इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2166 तक पहुंच गयी. सबसे अधिक मधुबनी से 34 कोरोना संक्रमित मिले हैं. पटना में भी नौ मरीज निकले हैं. बेगूसराय से 20 तथा कटिहार से 19 नये मरीज निकले हैं. वहीं खगड़िया में नोएडा से आये एक 22 साल के युवक की मौत हो गयी है. इसके साथ ही कोरोना मरीजों की मौत की संख्या राज्य में 11 हो गयी है. जबकि कोरोना जंग से अब तक 629 मरीज ठीक होकर घर भी लौट चुके हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें