1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar flood 2021 kadane river boom road connection broken in muzaffarpur avh

Flood In Bihar: सड़कों पर तीन फुट चढ़ा बाढ़ का पानी, मुजफ्फरपुर में लाखों आबादी का रोड कनेक्शन टूटा, देखें तस्वीर

मुजफ्फरपुर के छबकी गॉव से आरिजपुर के बीच डेढ़ किलोमीटर से ज्यादा दूरी पर सड़कों के ऊपर से तीन फुट से ज्यादा बाढ़ का पानी की तेज धारा चल रही है. इस वजह से लाखों की आबादी का रोड कनेक्शन टूट गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुजफ्फरपुर में लाखों आबादी का रोड कनेक्शन टूटा
मुजफ्फरपुर में लाखों आबादी का रोड कनेक्शन टूटा
prabhat khabar

बिहार में मूसलाधार बारिश की वजह से बाढ़ का तांडव जारी है. मुजफ्फरपुर जिले के कुढनी प्रखंड अंतर्गत मनियारी थाना क्षेत्र के शाहपुर मरीचा शिवमंदिर - से आरिजपुर जाने वाली सड़क के ऊपर कदाने के उफान ने भीषण तबाही मचाना शुरू कर दिया है.छबकी गॉव से आरिजपुर के बीच डेढ़ किलोमीटर से ज्यादा दूरी पर सड़कों के ऊपर से तीन फुट से ज्यादा बाढ़ का पानी की तेज धारा चल रही है.जिससे छबकी,मरीचा,आरिजपुर, गोदनी समेत कई गॉवों का सड़क सम्पर्क भंग हो गया है,जिससे लाखों की आबादी प्रभावित है

वार्ड सदस्य पूनम देवी, जितेंद्र राय ने बताया देखते ही देखते काफी तेजी से डरावनी व विकराल हो रहे तबाही से लोगों में भय व्याप्त है.ग्रामीणों के सामने सबसे बड़ी पशुओं के लिए चारा का संकट उतपन्न हो गया है. मुखिया सह परामर्शी अध्यक्ष हरिनंदन कुमार पप्पू ने मंगलवार को पंचायत के बाढ़ से घिरे आरिजपुर, सुबधिया नूर,विशुनपुर राम,छपकी,बलड़ा सिमान आदि जगहों पर पीड़ितों से मिलकर उनकी पीड़ा से अवगत हुए .

बाढ़ का पानी घरों में घुसा
बाढ़ का पानी घरों में घुसा
प्रभात खबर

पीड़ितों ने पशुओं के चारा का आभाव व बाढ़ में तेजी से पनप रहे दाद, खाद, खुजली समेत दर्जनों पीड़ा बतायी. मुखिया ने पशुओं के लिए चारा, व राहत सामग्री की मांग प्रसासन से अविलंब की है. वही सोनबरसा में समाजसेवी दिलीप कुमार ठाकुर ने बताया कदाने नदी के काफी तेजी से हो रहे उफान से पंचायत के टारा टोला व नदी के तटवर्ती इलाके में बसें सौ से ज्यादा घर चारों तरफ से बाढ़ के पानी से घिर गया है.

इनपुट : श्याम कुमार

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें