1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar coronavirus live news updates corona cases district wise latest news update today hindi patna begusarai madhubani ara gaya

Coronavirus in Bihar, Updates : बिहार में अब तक कोरोना के 3090 केस,1050 मरीज हो चुके है ठीक

By Rajat Kumar
Updated Date
बिहार में कोरोना से अब तक 15 लोगों की हुई मौत
बिहार में कोरोना से अब तक 15 लोगों की हुई मौत
PTI

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन हजार के पार हो गया है. बिहार में गुरूवार को 54 नये कोरोना मरीज मिले . इसके साथ ही राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3090 हो गयी है. इस बात की जानकारी बिहार स्वास्थ्य विभाग ने दी. पिछले तीन हफ्तों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 918 हो गयी है. राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

गया में आज मिले सबसे अधिक 12 नये मामले

बिहार में अब कोरोना के 3090 मामले हो चुके हैं. गुरुवार को 54 नये मामले सामने आये. इसमें सबसे अधिक 12 नये संक्रमित गया से मिले, जबकि पटना से दो नये संक्रमित बाढ़ व दीघा से कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है़ इसके अलावा नवादा से दस, भागलपुर से पांच, औरंगाबाद से एक, बेगूसराय से एक, पूर्णिया से आठ, खगड़िया से पांच, गोपालगंज से दो, सुपौल से तीन व सीवान से पांच नये मामले सामने आये हैं. वहीं राज्य में अब तक 1050 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके है, जबकि वर्तमान समय में 2041 कोरोना के एक्टिव केस हैं. राज्य में अब तक 15 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 54 और मिले कोरोना मरीज 

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन हजार के पार हो गया है. बिहार में गुरूवार को 10 जिलों में कुल 54 नये कोरोना मरीज मिले है.इसके साथ ही राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3090 हो गयी है. इस बात की जानकारी बिहार स्वास्थ्य विभाग ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

राज्य में एक हफ्ते में दोगुनी हुई मरीजों की संख्या

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगाता इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन हजार के पार हो गया है. बिहार में मरीजों की संख्या बढ़ने में तेजी का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां एक सप्ताह संक्रमितों की संख्या दोगुनी हो गई. बीते 19 मई को बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1519 थी जो कि 27 मई को तीन हजार का आंकड़ा पर कर गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

चार हजार से अधिक संक्रमितों की हो सकेगी जांच

बिहार में कोबास मशीन आ जाने से प्रतिदिन एक हजार और कोरोना संक्रमण के जांच की क्षमता बढ़ जायेगी. सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की ओर से जानकारी दी गयी कि केंद्र सरकार ने आइसीएमआर के माध्यम से नयी मशीन को भेज दिया है, जो बुधवार को पटना के आरएमआरआइ में पहुंच गयी. नयी मशीन को स्थापित करने व संचालन करने में एक सप्ताह का समय लगेगा. गौरतलब है कि फिलहाल राज्य में छह मेडिकल कॉलेज व आठ जिलों में ट्रूनेट मशीन के माध्यम से प्रतिदिन 25 सौ से तीन हजार तक संक्रमितों की जांच हो रही है. इसमें आरएमआरआइ की ओर से प्रतिदिन लगभग एक हजार मामलों की जांच होती है.

email
TwitterFacebookemailemail

918 मरीज हुए ठीक 

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव लोकेश कुमार द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार 3 मई के बाद अबतक 2072 प्रवासी व्यक्ति हैं जो पॉजिटिव पाये गये हैं. दो तिहाई प्रवासी व्यक्ति ही हैं जो पॉजिटिव पाये गये हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अब तक 918 कोरोना संक्रमित स्वस्थ्य हो चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में मरीजों की संख्या 1.5 लाख के पार

भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटे में 6566 नये मामले सामने आ चुके हैं, जिसके बाद देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख 58 हजार से अधिक हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 2072 प्रवासी संक्रमित

बिहार में लौटने वाले वाले प्रवासियों में से अब तक 2072 संक्रमित पाये गये हैं. सबसे अधिक दिल्ली से आने वालों में 426 संक्रमित हैं. इसके अलावा गुजरात से आने वालों में 301, महाराष्ट्र से आने वालों में 486, हरियाणा से आने वालों में 187, यूपी से आने वालों में 108 व राजस्थान से आने वालों में 107 संक्रमित पाये गये हैं, जबकि अन्य राज्यों से आने वालों में संक्रमितों की संख्या सौ से कम है.

email
TwitterFacebookemailemail

10 जिलों में आंकड़ा 100 के पार

जिला-मरीज-ठीक हुए

पटना-218-74

रोहतास-201-65

मधुबनी-176-22

बेगूसराय-160-34

मुंगेर-148-117

खगड़िया 143 17

कटिहार-134-09

बक्सर-114-59

जहानाबाद-112-07

बांका-106-07

email
TwitterFacebookemailemail

तीन लोगों ने 66 को कर दिया संक्रमित

पटना सदर में मात्र तीन लोगों ने 66 लोगों को कोरोना संक्रमित कर दिया. खाजपुरा बिचली गली में रहने वाले एक कैश एजेंसी के कर्मी व एक अन्य महिला ने 20 लोगों को संक्रमित कर दिया. जबकि बीएमपी के एक रिटायर जवान ने 46 लोगों को कोरोना संक्रमित कर दिया. पटना सदर में खाजपुरा बिचली गली और बीएमपी में हुए कोरोना संक्रमण के पुख्ता कारण अभी तक नहीं मिले हैं. केवल आशंका जतायी गयी कि ऐसा हुआ होगा. पटना जिले के पटना सदर को छोड़ कर अन्य प्रखंडों में मिले कोरोना संक्रमितों में अधिकतर प्रवासी श्रमिक हैं. उनकी ट्रेवल हिस्ट्री भी है. कोई दिल्ली से तो कोई मुंबई तो कोई गुजरात से पटना आया था.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3036 हुई

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3036 हो गयी है. बुधवार को 68 नये मामले सामने आये. इनमें सबसे अधिक अररिया के 15 संक्रमित हैं. इसके अलावा मधेपुरा में नौ, सीतामढ़ी में छह, अरवल में पांच, दरभंगा, कैमूर व सारण में चार-चार, पूर्णिया, औरंगाबाद व सहरसा में तीन-तीन, सुपौल, मुजफ्फरपुर व बेगूसराय दो-दो और किशनगंज,पटना, सीवान, नवादा, बेगूसराय व वैशाली से एक-एक नये पॉजिटिव मिले हैं. नये संक्रमितों में छह महिलाएं हैं.कोरोना से हुई 15वीं मौतराज्य में कोरोना से मरनेवालों की संख्या बढ़ कर 15 हो गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें