1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona live news updates coronavirus cases district wise today news update patna darbhang rohtas begusarai madhubani gaya ara bhagalupur

Coronavirus in Bihar, Updates : बिहार में कोरोना के आज सौ से अधिक नये मामले, 117 नए मरीजों के साथ प्रदेश में 2511 हुई संक्रमितों की संख्या

By Rajat Kumar
Updated Date
बिहार में आज कुल 117 नए मरीज
बिहार में आज कुल 117 नए मरीज
PTI

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार हो गयी है. रविवार को सुबह 83 नये मामले सामने आने के बाद अब 34 और नए मामले पाए गए हैं. इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2511 तक पहुंच गयी है. पिछले दो हफ्तों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 653 हो गयी है. राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज के अंतिम 34 संक्रमितों में 4 मरीज भागलपुर से

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार हो गयी है. रविवार को 117 नये मामले सामने आये. इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2511 तक पहुंच गयी है. रविवार को मिले अंतिम 34 संक्रमितों में 4 मरीज भागलपुर से मिले हैं. इस बात की जानकारी बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

आज 34 संक्रमितों में 11 मरीज बांका से 

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार हो गयी है. रविवार को 117 नये मामले सामने आये. इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2511 तक पहुंच गयी है. रविवार को मिले अंतिम 34 संक्रमितों में 11 मरीज बांका से मिले हैं. इस बात की जानकारी बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार की 2.38 करोड़ महिलाओं के जनधन खाते में 3 महीने तक 500 रुपये दिए गए : उपमुख्यमंत्री

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने रविवार को कहा कि कोरोना संक्रमण से फैले संकट काल में 6,024 करोड़ से ज्यादा के मुफ्त खाद्यान्न के अलावा केन्द्र सरकार ने 4 करोड़ 17 लाख गरीब जनधन खाताधारी महिलाओं, वृद्ध, विधवा व दिव्यांग पेंशनधारियों, उज्ज्वाला योजना के लाभाथी महिलाओं व किसानों को 5,719 करोड़ से ज्यादा राशि दी है.जो बिना किसी दलाल व बिचैलिए के सीधे उनके खाते में दी गई है.जिससे गरीबों को बड़ी राहत मिली है.कोई भी ऐसा गरीब नहीं है जिसे राज्य व केन्द्र की सहायता से उसके खाते में न्यूनतम 4 हजार रुपये व 15 किलो अनाज नहीं मिला होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार स्वास्थ विभाग के नए मुख्य सचिव के नाम से फर्जी ट्वीटर अकाउंट 

बिहार स्वास्थ विभाग ने अपने ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी है कि बिहार स्वास्थ विभाग के नए मुख्य सचिव के नाम से ट्वीटर अकाउंट किसी के द्वारा फर्जी तरीके से बनायी गयी है.कोरोना संक्रमण मरीजों के अपडेट केवल बिहार स्वास्थ विभाग के वास्तविक ट्वीटर अकाउंट से ही जारी किए जायेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

ताजे मिले 34 मामलों का जिलावार आंकड़ा

बिहार में आज कोरोना संक्रमितों के मामले ने सौ का आंकड़ा पार कर लिया है. ताजे मिले 34 मामलों में शेखपुरा,समस्तीपुर,जमुई,पूर्णियां,लक्खीसराय,बांका,कटिहार और भागलपुर के मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

 बिहार में आज  34 और नए मामले

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. रविवार को सुबह 83 नये मामले सामने आने के बाद अब 34 और नए मामले पाए गए हैं. इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2511 तक पहुंच गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

नवजात बच्ची को लेकर हरियाणा से अपने गांव पहुंची महिला

लॉकडाउन में अपनी नवजात बच्ची को लेकर हरियाणा से ट्रक में सवार होकर चली महिला आखिरकार बलिया स्थित अपने गांव पहुंच ही गई.अपनी नवजात को लेकर अपने गांव के लिए चली इस महिला को रास्ते में लॉकडाउन के कारण काफी कठिनाइयों को झेलना पड़ा लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी. लॉकडाउन की कठिनाइयों को झेलते हुए उसे अंतत: कामयाबी मिली. महिला ने रविवार को समाचार एजेंसी भाषा को बताया कि वह उत्तर प्रदेश और बिहार की सीमा पर बसे जिले के अपने नौरंगा गांव पहुंच चुकी है और अब पूरी तरह वह सामान्य है.

email
TwitterFacebookemailemail

9 मरीज आज कटिहार जिला से

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार हो गयी है. रविवार को 83 नये मामले सामने आये. इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2477 तक पहुंच गयी है. रविवार को मिले संक्रमितों में 9 मरीज कटिहार से मिले हैं. इस बात की जानकारी बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

भागलपुर के कंटेंनमेंट जोन में पुलिस चौकसी ढीली

भागलपुर के वार्ड नंबर पांच के कंटेंनमेंट जोन में पांच दिन में ही आवाजाही शुरू हो गयी है. पुलिस की चौकसी ढीली पड़ गयी है. चौदह में से महज एक बैरियर पर तैनात की गयी पुलिस की सख्ती भी दो-चार दिन ही रही. अब तो लोग पुलिस के सामने ही बैरियर लांघ कर भीड़ वाले इलाके में चाय की चुस्की लेने आने-जाने लगे हैं.चौदह में से 11 बैरियर टूट चुके हैं. आस-पास बांस-बल्ले का भी अता-पता नहीं है.बुद्धिजीवियों का कहना है कि लोगों की यह लापरवाही और हठधर्मिता खतरे को न्योता दे रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

खाजपुरा समेत आठ कंटेनमेंट जोनों को मिल सकती है राहत

पटना जिले के खाजपुरा समेत आठ कंटेनमेंट जोन के 3,251 लोगों को अब राहत मिल सकती है. क्योंकि, इन क्षेत्रों में हाल के दिनों में कोई नया कोरोना मरीज नहीं मिला है. साथ ही कंटेनमेंट जोन के नियमों के अनुसार क्षेत्र में अंतिम कोरोना मरीज मिलने के 28 दिन की भी समय सीमा पूरी हो चुकी है और कुछ की होने वाली है. मसलन इन तमाम क्षेत्रों में जितने भी मरीज मिले हैं, उसके बाद कोई अन्य मरीज नहीं मिले हैं. जिसके कारण कुछ दिनों बाद होने वाली समीक्षा में इन कंटेनमेंट जोन को हटाया भी जा सकता है. हालांकि, कंटेनमेंट जोन हटाने का निर्णय डीएम अपनी समीक्षा बैठक में लेंगे और आवश्यक कार्रवाई करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

केरल के अर्नाकुलम जिले में लगभग पांच सौ से अधिक बिहारी कामगार फंसे

केरल के अर्नाकुलम जिले में लगभग पांच सौ से अधिक बिहारी कामगार फंसे हुए है. छोटे स्तर के कारखानों में काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरों को अब तक कोई आने की सुविधा नहीं मिली है. चप्पल की फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों के पास अब खाने के भी लाले पड़ गये हैं. शनिवार को इन्हें प्रभात खबर से बात कर अपने स्थिति की जानकारी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना एयरपोर्ट पर 25 मई से सामान्य यात्री विमानों का परिचालन शुरू

पटना एयरपोर्ट पर 25 मई से सामान्य यात्री विमानों का परिचालन शुरू होने जा रहा है. विमान से सफर के दौरान यात्रियों को एयरपोर्ट टर्मिनल में कोरोना वायरस से संभावित संक्रमण से बचाव के लिए सभी तरह की व्यवस्था व सतर्कता बरतने काे लेकर प्रमंडलीय आयुक्त ने टेली कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पटना एयरपोर्ट निदेशक और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की. इसके बाद आयुक्त ने स्पष्ट कर दिया कि घर से पटना एयरपोर्ट आने के लिए एयर टिकट ही पास का काम करेगा. उसे दिखा कर वे अपने या भाड़े के वाहनों से एयरपोर्ट पर आ सकते हैं. एयरपोर्ट पर आने के लिए पास की जरूरत नहीं होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

ओमान मस्कट से आये कुल 132 लोग

कोरोना वायरस के कारण लाकडाउन में विदेशों में फंसे बिहार व झारखंड के रहने वाले लोगों का दूसरा जत्था रविवार की सुबह गया एयरपोर्ट पहुंचा. एयरपोर्ट पर मगध प्रमंडल के आयुक्त असंगबा चुबा आओ, जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा गया की मौजूदगी में हवाई अड्डा पर मेडिकल टीम द्वारा यात्रियों की स्क्रीनिंग की गयी. डीएम ने बताया कि ओमान मस्कट से आये कुल 132 यात्रियों एवं दो बच्चों की स्क्रीनिंग की गयी. यात्रियों को बस के द्वारा संबंधित आवासित स्थल तक पहुंचाया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में मरीजों की संख्या 1 लाख 30 हजार के पार

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के नये मामलों में रविवार को लगातार तीसरे दिन रिकॉर्ड वृद्धि हुई. एक दिन में सबसे अधिक 6,767 नये मामले सामने आए जिसके साथ देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,31,868 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में मिले 83 नये मरीज 

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार हो गयी है. रविवार को 83 नये मामले सामने आये. इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2477 तक पहुंच गयी है. रविवार को मिले संक्रमितों में सबसे ज्यादा 35 मरीज कटिहार से मिले हैं. इस बात की जानकारी बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार सरकार ने दिया मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता 

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. राज्य में अब तक 2394 मरीज मिल चुके है, वहीं 12 लोगों की मौत भी हो चुकी है. बिहार सरकार कोरोना वायरस से मरने वालों के परिजनों को 4 लाख रुपये का आर्थिक सहयोग दे रही है. बिहार सरकार के जनसम्पर्क विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार ने वैशाली औक खगड़िया में कोरोना वायरस से मरने वालों के परिजनों को 4 लाख रूपये की आर्थिक सहयोग दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

बिना मास्क सामान बेचने वाले दुकानदारों पर भी होगी कार्रवाई

पटना जिला प्रशासन की ओर से सभी दिन बाजार खोलने की अनुमति देने के बाद पटना पुलिस की चुनौती बढ़ गयी है. इसको देखते हुए आइजी रेंज संजय सिंह ने सभी थानेदारों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों में गश्ती बढ़ाने का निर्देश दिया है. रविवार से पुलिस अभियान के तौर पर शहर के मुख्य बाजारों में जायेगी और बिना मास्क सामान बेच रहे दुकानदार व ग्राहकों पर लॉकडाउन उल्लंघन के तहत एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई करेगी. पुलिस की मानें, तो महिलाएं, बीमार व बुजुर्ग व्यक्ति को छोड़कर एक मोटरसाइकिल पर दो या दो से अधिक व्यक्ति नहीं निकलेंगे. अगर अधिक व्यक्ति निकलते पाये जायेंगे, तो गाड़ी सीज कर उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज की जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

दो दिनों में मिले 400 से ज्यादा मरीज

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार हो गयी है. पिछले दो दिनों में राज्य में 407 मरीज मिले हैं. शुक्रवार को जहां 179 मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई थी और शनिवार को 228 मरीज मिले थें.

email
TwitterFacebookemailemail

बीएमपी के 15 जवानों ने कोरोना को हराया, आज मिलेगी छुट्टी

बीएमपी 14 के 15 जवानों ने कोरोना को हराने में कामयाबी पा ली है. इन जवानों की जांच रिपोर्ट शनिवार को निगेटिव आ चुकी है. उम्मीद है कि आज इन्हें आइसोलेशन से छुट्टी मिल जायेगी. हालांकि अभी एक सप्ताह तक ये होम क्वारेंटिन में रहेंगे. बीएमपी के अब तक 48 जवान कोरोना पाॅजिटिव हो चुके हैं. इनमें से 33 को बीएमपी परिसर में ही अलग एरिया में रखा गया था जबकि शेष को होटल पाटलिपुत्र अशोक में रखा गया था. 17 मई को एक साथ 21 जवानों के पाॅजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य महकमे और बीएमपी परिसर में हड़कंप मच गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

ओमान से 132 लोग पहुंचे गया

कोरोना वायरस के कारण लाकडाउन में विदेशों में फंसे बिहार व झारखंड के रहने वाले लोगों का दूसरा जत्था रविवार की सुबह गया एयरपोर्ट पहुंचा. एयरपोर्ट पर मगध प्रमंडल के आयुक्त असंगबा चुबा आओ, जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा गया की मौजूदगी में हवाई अड्डा पर मेडिकल टीम द्वारा यात्रियों की स्क्रीनिंग की गयी. डीएम ने बताया कि ओमान मस्कट से आये कुल 132 यात्रियों एवं दो बच्चों की स्क्रीनिंग की गयी. यात्रियों को बस के द्वारा संबंधित आवासित स्थल तक पहुंचाया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना एयरपोर्ट पर 25 से शुरू होगा विमानों का परिचालन

पटना एयरपोर्ट पर 25 मई से सामान्य यात्री विमानों का परिचालन शुरू होने जा रहा है. विमान से सफर के दौरान यात्रियों को एयरपोर्ट टर्मिनल में कोरोना वायरस से संभावित संक्रमण से बचाव के लिए सभी तरह की व्यवस्था व सतर्कता बरतने काे लेकर प्रमंडलीय आयुक्त ने टेली कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पटना एयरपोर्ट निदेशक और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की. इसके बाद आयुक्त ने स्पष्ट कर दिया कि घर से पटना एयरपोर्ट आने के लिए एयर टिकट ही पास का काम करेगा. उसे दिखा कर वे अपने या भाड़े के वाहनों से एयरपोर्ट पर आ सकते हैं. एयरपोर्ट पर आने के लिए पास की जरूरत नहीं होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार आये 1409 प्रवासी कोरोना संक्रमित

बिहार में बाहर से आये प्रवासियों में से 1409 केस कोरोना के पाये गये हैं. इसके अब तक सबसे अधिक दिल्ली से 263, गुजरात से 236, महाराष्ट्र से 326, यूपी से 66, तेलंगाना से 62, हरियाणा से 115, पश्चिम बंगाल से 67, पंजाब से 20, तमिलनाडु से 20, एमपी से 15, आंध्रप्रदेश में आठ, चंडीगढ़ में चार, झारखंड के आठ, ओडिसा, उत्तराखंड से दो और हिमाचल प्रदेश से एक कोरोना के मामले बिहार में आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अब तक नमूनों की 61220 जांच

सूबे में अब तक 61220 कोरोना संदिग्धों की जांच की गयी है. इसमें अभी फिलहाल 2310 नमूनों की जांच आनी बाकी है. अब तक किये गये कोरोना की जांच व कुल पॉजिटिव केस की संख्या के आधार पर राज्य में संदिग्धों में 3.83 फीसदी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रोहतास में मिले सबसे अधिक मरीज 

राज्य में अब कोरोना मरीजों की संख्या 2345 पर पहुंच गयी है. शनिवार को कुल 228 नये मामले आये. इसमें पटना से दस नये कोरोना संक्रमित मिले. वहीं सबसे अधिक मरीज रोहतास में 31 मरीज मिले. इसमें अलावा 24 मरीज वैशाली से, जमुई से एक, लखीसराय से दो, बेगूसराय से पांच, नवादा से तीन, औरंगाबाद में एक, मधुबनी में 13, खगड़िया में 12, नालंदा में एक, सुपौल में 15, सीवान में तीन और गया जिले में 10 नये कोरोना के मामले आये.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें