1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar bjp decided to cancel physical programs in charge posted at each district and divisional level for help in period of coronavirus in bihar news skt

बिहार: भाजपा ने कोरोनाकाल में प्रत्येक जिला और मंडल स्तर पर तैनात किए प्रभारी, जानें किन कार्यक्रमों को रद्द करने का लिया फैसला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल
File

भाजपा ने कोरोना संक्रमण के इस दौर में लोगों की मदद करने के लिए प्रत्येक जिला और मंडल स्तर पर प्रभारी तैनात किये हैं. पार्टी के सभी 45 जिला और एक हजार 99 मंडल में एक-एक प्रभारी बनाये गये हैं. इनकी सूची एक-दो दिन में सार्वजनिक कर दी जायेगी. इनका दायित्व कोरोना को लेकर आम लोगों को जागरूक करना और टीकाकरण की संख्या को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाना होगा.

यह देखा जा रहा है कि लोगों में जागरूकता की कमी और लापरवाही की वजह से कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इसके मद्देनजर पार्टी के कार्यकर्ताओं को आलाकमान के स्तर से खासतौर से निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने इलाके में अधिक- से- अधिक जागरूकता फैलाने के लिए काम करें.

मास्क, सैनिटाइजर, सोशल डिस्टैंसिंग समेत अन्य सभी जरूरी दिशा-निर्देशों का शिद्दत से पालन करें. साथ ही 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लेने के लिए भी प्रेरित करने का काम करेंगे. वैक्सीन सेंटर में सभी लोगों को टीका मिले और किसी को इसमें समस्या नहीं आये, इन तमाम बातों का भी ध्यान अपने-अपने क्षेत्र के कोरोना प्रभारी रखेंगे. इसमें संबंधित कार्यकर्ताओं की टीम भी मदद करेगी.

भाजपा ने कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आने वाले दिनों में अपने सभी फिजिकल कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है. सभी कार्यक्रम ऑनलाइन ही आयोजित किये जायेंगे. इसके अलावा पार्टी ने अपने सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि वे अपनी कोरोना जांच नियमित कराते रहें, सभी नियमों का पालन करें और जो लोग वैक्सीन लेने के लिए तय मानक के अनुसार योग्य हैं, वे इसे हर हाल में लें. साथ ही सभी कोरोना प्रभारी को भी हर तरह से एलर्ट रहने और अपने-अपने इलाके की नियमित रिपोर्ट पार्टी मुख्यालय में भेजने को कहा गया है.

इस मामले में प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि जिला और मंडल स्तर पर कोरोना प्रभारियों की नियुक्ति कर ली गयी है. जल्द ही इसकी सूची जारी कर दी जायेगी. इन्हें अपने-अपने इलाके में आम लोगों के बीच जागरूकता फैलाने और टीकाकरण अभियान में तेजी लाने में मदद करने का दायित्व प्रमुख रूप से सौंपा गया है. सभी को कोरोना को लेकर अलर्ट रहने और स्वयं को सुरक्षित रखते हुए पूरी तत्परता से इसका सामना करने को कहा गया है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें