1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly online answer to all question speaker vijay kumar sinha told its historical avh

बिहार विधानसभा सत्र के अंतिम दिन सभी सवालों का आया ऑनलाइन जवाब, स्पीकर विजय सिन्हा ने बताया ऐतिहासिक

विधानसभा में मॉनसून सत्र का अंतिम दिन ऐतिहासिक बन गया. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने इस दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि सदन में सभी सदस्यों के प्रश्नों का शत प्रतिशत उत्तर ऑनलाइन प्राप्त हो गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा
बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा
File

विधानसभा में मॉनसून सत्र का अंतिम दिन ऐतिहासिक बन गया. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने इस दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि सदन में सभी सदस्यों के प्रश्नों का शत प्रतिशत उत्तर ऑनलाइन प्राप्त हो गया है. शुक्रवार को सदन में 155 प्रश्न पूछे गये हैं जिनमें सभी का उत्तर ऑनलाइन प्राप्त हो गया है. अब सदस्यों को पूरक प्रश्न पूछने का अवसर मिलेगा.

विधानसभा अध्यक्ष श्री सिन्हा ने सदन को बताया कि शुक्रवार का दिन भक्ति भाव और ऐतिहासिक दिन है. आज के दिन सदन में स्वास्थ्य विभाग, ऊर्जा विभाग, पर्यटन विभाग, आपदा प्रबंध विभाग, विधि विभाग और योजना एवं विकास विभाग से सदस्यों द्वारा पूछे गये सभी सवालों का ऑनलाइन जवाब प्राप्त हो गया है.

उन्होंने सदस्यों द्वारा पूछे गये अल्पसूचित प्रश्नों और तारांकित प्रश्नों को पूछने के बाद सीधे सदस्यों से अनुपूरक सवाल पूछने का निर्देश देत रहे. हालांकि बीमा भारती और भागरथी देवी जैसे कुछ सदस्यों ने आसन से सरकार का उत्तर देने के लिए अनुरोध किया. इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि जिन सदस्यों ऑन लाइन उत्तर नहीं देख पाते हैं वैसे सदस्यों सहित सभी सदस्यों के पीए को विधानसभा में बुलाकर विशेष प्रशिक्षण दिया जायेगा. इससे किसी भी सदस्यों को ऑनलाइन उत्तर देखने में परेशानी नहीं होगी.

वहीं विधान परिषद के 198वें सत्र का समापन शुक्रवार को पहली पाली के साथ हो गया. इस सत्र में परिषद की पांच बैठकों का आयोजन हुआ. सत्र के लिए कुल 183 प्रश्नों की सूचनाएं प्राप्त हुईं. इनमें से 160 प्रश्नों को स्वीकृति दी गयी. कुल 75 प्रश्नों का जवाब दिया गया. इस सत्र के लंबित प्रश्नों को अगले सत्र में सदन पटल पर रखने के लिए सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सरकार से अनुशंसा की है. यह जानकारी उन्होंने परिषद में अपने समापन भाषण में दी. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहे.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें