1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. andhra pradesh chemical factory blast news as nitish kumar announced compensation amount skt

कैमिकल फैक्ट्री ब्लास्ट: नीतीश सरकार बिहार के मृतकों के आश्रितों को देगी मुआवजा, जख्मी को भी अनुदान

आंध्र प्रदेश के एलुरु स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने के बाद हुए ब्वॉयलर ब्लास्ट में जान गंवाने वाले बिहार के मजदूरों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुआवजे का एलान किया है. जख्मी बिहार वासियों को भी अनुग्रह अनुदान राशि दी जाएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कैमिकल फैक्ट्री ब्लास्ट: नीतीश सरकार बिहार के मृतकों के आश्रितों को देगी मुआवजा
कैमिकल फैक्ट्री ब्लास्ट: नीतीश सरकार बिहार के मृतकों के आश्रितों को देगी मुआवजा
file pic

आंध्र प्रदेश के एलुरु स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में आग से झुलसकर जान गंवाने वाले बिहार के मजदूरों के प्रति बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री राहत कोष से सभी मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपये मुआवजे का एलान भी किया है.

जख्मी हुए बिहार के मजदूरों को 50- 50 हजार

वहीं इस हादसे में जख्मी हुए बिहार के मजदूरों को अनुग्रह अनुदान के रूप में 50- 50 हजार रुपये दिये जाएंगे. बता दें कि गुरुवार को केमिकल फैक्ट्री में आग लगने के बाद बॉयलर में ब्‍लास्‍ट हो गया था जिसमें चार बिहार निवासी मजदूर समेत आधा दर्जन लोगों की मौत हो गयी.

बिहार के इन चार लोगों की गयी जान

ब्लास्ट हादसे में बिहार निवासी जिन चार लोगों की मौत हुई वो सभी नालंदा जिला के बताये जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दो मजदूर कारू रविदास और सुभाष रविदास चण्डी प्रखंड के हबीबुल्लाह चक गांव के निवासी बताये जा रहे हैं. जबकि मृतक मनोज कुमार हरनौत प्रखंड के रामसंग डिहरा के निवासी थे. वहीं इस हादसे में जान गंवाने वाले मजदूर अवधेश रविदास नालंदा के हरनौत प्रखंड के वसनिमा गांव के रहने वाले थे.

आंध्र प्रदेश सरकार ने किया मुआवजे का एलान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये हादसा नाइट्रिक एसिड व मोनोमिथाइल के रिसाव के कारण बताया जा रहा है. वहीं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने मृतकों के परिजनों को 25 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 5 लाख रुपये और जिन्हें मामूली चोटें आई हैं उन्हें 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें