27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तेज तूफान में टूट गया पीपा पुल, दर्जनों दूल्हों के चेहरे से उड़ गयी रंगत

पटना : मंगलवार को अचानक मौसम ने अपना रूख बदला. तेज हवाओं के साथ तूफान और बारिश ने लोगों को गरमी से तो राहत दे दी, लेकिन तूफान ने कुछ ऐसा कर दिया कि शादी करने जा रहे कई दूल्हों के चेहरे की रंगत उड़ गयी. जी हां, तेज तूफान की वजह से दानापुर-दियारा को […]

पटना : मंगलवार को अचानक मौसम ने अपना रूख बदला. तेज हवाओं के साथ तूफान और बारिश ने लोगों को गरमी से तो राहत दे दी, लेकिन तूफान ने कुछ ऐसा कर दिया कि शादी करने जा रहे कई दूल्हों के चेहरे की रंगत उड़ गयी. जी हां, तेज तूफान की वजह से दानापुर-दियारा को जोड़ने वाला पीपा पुल टूटकर बह गया. पीपा पुल को तूफान ने एक या दो नहीं बल्कि तीन भागों में बांट दिया. हालांकि, जब यह घटना हुई उस वक्त पुल पर आवागमन कम था. इस पुल के टूटने से दियारा के सात पंचायतों का संपर्क राजधानी पटना से टूट गया है. पुल के क्षतिग्रस्त होने से आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया है.

सैकड़ों गाड़ियां फंस गयीं

स्थानीय लोगों ने बताया कि इन दिनों लगन का मौसम है. शादियां हो रही हैं. इसी पुल से होकर दर्जनों दूल्हों को गुजरना था. पुल ने धोखा दिया. फिर क्या था, दूल्हों के चेहरे की रंगत उड़ गयी. उन्हें वैकल्पिक रास्ते तलाशने पड़े. इस वजह से काफी देर हुई. पुल के टूटने के बाद देर रात तक सैकड़ों बरातियों की गाड़ी फंसी रही. किसी तरह गांधी सेतु होकर और वैकल्पिक रास्ते से लोग राजधानी पटना पहुंचे. लोगों ने नाव का भी सहारा लिया.

पुल की स्थिति खराब

पीपा पुल टूटने के बाद इसकी जर्जर स्थिति को लेकर स्थानीय लोग आरोप लगा रहे हैं. लोगों का कहना है कि करोड़ों की लागत से बने इस पुल में हर बार पुरानी लोहे की चादर लगायी जाती है, जो बरसात से पहले ही टूट जाती है. पुराना लोहा लगाये जाने से पुल के टूटने का खतरा हमेशा बना रहता है. वहीं दूसरी ओर, पटना के जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने मीडिया को बताया है कि बहुत जल्द इसे जोड़कर आवागमन बहाल कर दिया जायेगा.

यह भी पढ़ें-
पीपा पुल पर रात में भी परिचालन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें