आरा : सितारा देवी के जन धन खाते में जमा हुए 40 लाख

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना : आरा के नेहरू नगर मोहल्ला की सितारा देवी के बैंक खाते में सात दिनों के अंदर 40 लाख रुपये जमा हो गये. उनका खाता जन-धन योजना के तहत शून्य बैलेंस खोला गया था. उनके इस खातें में इतनी बड़ी रकम कई किस्तों में जमा हुई है. सितारा देवी की पति दूध का कारोबार करता है. उसने आयकर अधिकारियों के सामने कबूल किया है कि सारी रकम उसकी दूध से हुई कमाई की है. हालांकि वह इसका स्रोत अब तक नहीं बता पाया है.
आरा शहर के एक सरकारी बैंक में सितारा देवी का खाता है. सीबीआई यहां जन-धन योजना के तहत खोले गये सभी बैंक खातों की जांच कर रही है. जांच के दौरान जब आयकर अधिकारियों की नजर सितारा देवी के खाते पर पड़ी, तो वे चौंक उठे. आयकर विभाग ने इस महिला की पति अजय यादव ऊर्फ छट्ठू यादव को तलब किया. उसने बताया कि दूध बेच कर उसने 40 लाख रुपये जमा किये हैं, जिसे नोटबंदी के एलान के बाद उसने बैंक खाते में जमा कराया.
हालांकि वह इसके पैसों के स्रोत के बारे में कोई सही जानकारी नहीं दे सका. इस कारण उसका बैंक एकाउंट फिलहाल सील कर दिया गया है. आयकर विभाग की टीम इस मामले में आगे की तहकीकात कर रही है. नोटबंदी के बाद अवैध पैसे के मामले में जन-धन योजना के बैंक खाते को को सील करने का यह इस जिले का पहला मामला है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें