34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में गिरफ्तार हुए 2 बड़े रिश्वतखोर

पटना : बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की अलग-अलग टीम ने कटिहार और गया जिलों में दो लिपिक को रिश्वत लेते हुए आज रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. पटना स्थित ब्यूरो मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कटिहार जिला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिपिक विवेक कुमार को आज एक व्यक्ति से रिश्वत के तौर […]

पटना : बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की अलग-अलग टीम ने कटिहार और गया जिलों में दो लिपिक को रिश्वत लेते हुए आज रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. पटना स्थित ब्यूरो मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कटिहार जिला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिपिक विवेक कुमार को आज एक व्यक्ति से रिश्वत के तौर पर 15000 रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया.

वेतन निकासी के लिये मांगी रिश्वत

परिवादी और सहरसा जिले के सिमरी थाना अंतर्गत सरडीहा गांव निवासी मनोरंजन कुमार सिंह ने शिकायत की थी कि विवेक कुमार उनके लंबित वेतन की निकासी के लिए 15000 रुपये रिश्वत के तौर पर मांग कर रहे हैं. मनोरंजन कुमार सिंह की शिकायत का सत्यापन कराये जाने के बाद पुलिस उपाधीक्षक मुन्ना प्रसाद के नेतृत्व में ब्यूरो के एक दल ने विवेक को सिंह से 15 हजार रुपये रिश्वत के तौर पर लेते हुए कटिहार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कार्यालय के सामने एक चाय के दुकान से आज रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

भूखंड सीमांकन के लिये मांगी रिश्वत

ब्यूरो मुख्यालय की एक टीम ने आज गया जिला समाहरणालय के विधि शाखा में वरीय लिपिक रामजी दास को एक व्यक्ति से रिश्वत के तौर पर 11 हजार रुपये लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.परिवादी और गया जिले के फतेहपुर थाना अंतर्गत पहाड़पुर गांव निवासी ओम प्रकाश वर्मा ने शिकायत दर्ज करायी थी कि रामजी दास उनके एक भूखंड का सीमांकन का आदेश करवाकर पत्र निर्गत करने के एवज में उनसे 12 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहे हैं.

निगरानी ने रंगे हाथों पकड़ा

ओम प्रकाश वर्मा की शिकायत के सत्यापन के क्रम में परिवादी द्वारा अनुरोध करने पर रामजी दास के 11 हजार रुपये लेकर उनका काम करने को तैयार हो जाने पर पुलिस उपाधीक्षक तारण प्रसाद यादव के नेतृत्व में ब्यूरो के एक दल ने दास को वर्मा से उक्त राशि रिश्वत के तौर पर लेते हुए समाहरणालय स्थित कार्यालय से रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. दोनों अभियुक्तों से पूछताछ किये जाने के बाद उन्हें पटना स्थित निगरानी की अदालत में पेश किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें