25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेडिकल कॉलेजों में तैनात होंगे 825 सीनियर रेजीडेंट

राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में विभिन्न विषयों में 825 सीनियर रेजीडेंट तैनात किये जायेंगे. पैनल तैयार किया जा रहा है.

संवाददाता,पटना राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में विभिन्न विषयों में 825 सीनियर रेजीडेंट तैनात किये जायेंगे. पैनल तैयार किया जा रहा है. इनको तीन वर्षों के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में तैनात किया जायेगा. सीनियर रेजीडेंसी करने के बाद ये चिकित्सक मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में असिस्टेंट प्रोफेसर के योग्य हो जायेंगे. स्वास्थ्य विभाग द्वारा मार्च में इसकी अधियाचना बीसीइसीइबी को भेजा था. इसके बाद चिकित्सकों से इसके लिए ऑनलाइन आवेदन पत्रों की मांग की गयी है. अब इन चिकित्सकों को मेधा के आधार पर पैनल तैयार किया जा रहा है. जिन विभागों में सीनियर रेजीडेंट के पद खाली है उसमें एनाटॉमी विभाग में 71, माइक्रोबायोलॉजी विभाग में 77, फिजियोलॉजी विभाग में 70, रेडियोथेरापी विभाग 71, निश्चेतना विभाग में 127, बायोकेमिस्ट्री विभाग में 68, नाक-कान एवं गला विभाग में 58, फॉरेंसिंग मेडिसीन विभाग में 77, पीएमआर विभाग में 64, चर्म एवं रति रोग विभाग में 69 और टीबी एवं चेस्ट विभाग में 73 सीनियर रेजीडेंट चिकित्सकों का पैनल तैनात किया जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें