31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : अशोक राजपथ व करबिगहिया में बनेंगे एलिवेटेड रोड, गया में फल्गु नदी पर बनेगा नया पुल

पटना : अशोक राजपथ पर कारगिल चौक से एनआइटी मोड़ तक और करबिगहिया में एलिवेटेड सड़क बनायी जायेगी. दाेनों परियोजनाओं पर करीब 500 करोड़ रुपये खर्च हाेंगे. इसके अलावा गया में फल्गु नदी पर 35 करोड़ रुपये से 450 मीटर लंबा नया पुल बनेगा. पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव की अध्यक्षता में शुक्रवार को बिहार […]

पटना : अशोक राजपथ पर कारगिल चौक से एनआइटी मोड़ तक और करबिगहिया में एलिवेटेड सड़क बनायी जायेगी. दाेनों परियोजनाओं पर करीब 500 करोड़ रुपये खर्च हाेंगे. इसके अलावा गया में फल्गु नदी पर 35 करोड़ रुपये से 450 मीटर लंबा नया पुल बनेगा. पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव की अध्यक्षता में शुक्रवार को बिहार राज्य पुल निर्माण निगम की हुई बैठक में तीनों परियोजनाओं की डीपीआर पर सहमति दी गयी.
बैठक में कहा गया कि आर ब्लॉक से वीरचंद पटेल पथ तक फ्लाइओवर का निर्माण कुछ महीनों में पूरा कर लिया जायेगा. मंत्री श्री यादव ने कहा कि कारगिल चौक से पीएमसीएच होते हुए एनआइटी मोड़ तक 300 करोड़ रुपये से 2070 मीटर लंबा फोरलेन एलिवेटेड रोड बनेगा. साथ ही मीठापुर फ्लाइओवर से चिरैयाटांड़ तक 200 करोड़ से 960 मीटर लंबा फोरलेन एलिवेटेड रोड बनेगा. वहीं, जेपी सेतु के समानांतर प्रस्तावित फोरलेन पुल की बन रही डीपीआर की भी समीक्षा हुई. उन्होंने इन चारों परियोजनाओं का पीपीटी इसी माह समर्पित करने का निर्देश दिया है.
एलिवेटेड रोड
मीठापुर फ्लाइओवर से चिरैयाटांड़ तक
लागत
करोड़ रुपये
लंबाई
मीटर
चौड़ाई : फोरलेन
कारगिल चौक से एनआइटी मोड़ तक
लागत
300
करोड़ रुपये
लंबाई
किलोमीटर
चौड़ाई : फोरलेन
जून तक पुल निर्माण निगम की 152 प्रोजेक्ट होंगी पूरी
मंत्री नंदकिशोर यादव ने बताया कि राज्य पुल निर्माण निगम द्वारा कुल 160 परियोजनाओं पर काम चल रहा है. इनमें इस साल मार्च तक 54 और जून तक 98 परियोजनाएं पूरी हो जायेंगी. उन्होंने कहा कि आने वाले महीनों में गोपालगंज से मोतिहारी को जोड़ने वाले गंडक नदी पर बन रहे सत्तरघाट पुल, सारण से मुजफ्फरपुर जिले को जोड़ने वाले बंगराघाट पुल का निर्माण पूरा हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें