बिहार-झारखंड के हार्डकोर नक्सली अजय कानू के समर्थन में बेउर जेल में भूख हड़ताल पर बैठे तीन सौ बंदी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

फुलवारीशरीफ : बिहार-झारखंड के कई जिलों में नक्सली गतिविधियों से सरकार की नाक में दम करनेवाले जेल में बंद हार्डकोर नक्सली अजय कानू उर्फ रवि जी अपने खिलाफ दर्ज मामले की सुनवाई नियमित नहीं होने का विरोध करते हुए बेउर जेल में तीन सौ बंदियों के साथ सोमवार को भूख हड़ताल पर बैठ गया.

मालूम हो कि सात साल पहले बिहार सरकार ने सुरक्षा का ख्याल रखते हुए जेल ब्रेक कांड की साजिश रचनेवाले हार्डकोर नक्सली अजय कानू के गया, जहानाबाद, अरवल सहित अन्य जिलों से जुड़े मामले की सुनवाई के लिए बेउर जेल में ही विशेष कोर्ट लगाने का फैसला लिया था. नक्सली अजय कानू द्वारा जेल प्रशासन को कई बार आवेदन देकर अपने मामले की नियमित सुनवाई कराने की मांग की. लेकिन, मामले में लोक अभियोजक जयप्रकाश सिंह के नियमित उपस्थित नहीं होने से सुनवाई बाधित हो रही है.

मामले में नक्सली अजय कानू उर्फ रवि जी के समर्थन में बेउर जेल में बंद तीन सौ बंदियों ने हस्ताक्षर करके एक आवेदन जेल प्रशासन को रविवार को दिया और भूख हड़ताल पर सोमवार को बैठ गये. अजय कानू के साथ तीन सौ बंदियों के भूख हड़ताल पर बैठ जाने से कारा प्रशासन में हड़कंप मचा है. इस हाई प्रोफाइल मामले से निबटने के लिए जेल प्रशासन की हाई लेवल की मीटिंग चल रही है. कारा अधिकारी भी मामले में कुछ बोलने से परहेज कर रहे हैं. वहीं, जेल सुपरिटेंडेंट जवाहर लाल प्रभाकर ने बताया कि मीटिंग अभी चल रही है, मीटिंग के बाद ही कुछ बता पायेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें