50 प्रश्नों पर 650 अभ्यर्थियों की आपत्ति, समिति करेगी विचार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : 650 अभ्यर्थियों ने 65वीं बीपीएससी पीटी के 50 प्रश्नों पर आपत्ति जतायी है. यह परीक्षा 15 अक्तूबर को ली गयी थी. 28 अक्तूबर को आयोग की ओर से परीक्षा में पूछे गये प्रश्नों का पहला आंसर की जारी किया गया और 29 अक्तूबर से 11 नवंबर तक उस पर अभ्यर्थियों की आपत्ति मांगी गयी थी.

14 दिनों की अवधि में 650 अभ्यर्थियों ने 50 प्रश्नों के उत्तर पर आपत्ति दर्ज करायी. हालांकि, आयोग के सूत्रों की मानें, तो इनमें से केवल 10 आपत्ति गंभीर और तथ्यपरक हैं जिन पर विशेषज्ञ समिति की बैठक में विस्तारपूर्वक विचार किया जायेगा. उसके बाद अंतिम आंसर की तैयार की जायेगी जिसके अनुसार बीपीएससी पीटी के अभ्यर्थियों का ओएमआर सीट मूल्यांकित किया जायेगा.
मंगलवार को बीपीएससी ने विशेषज्ञ समिति की बैठक बुलायी है. विषय से जुड़े विशेषज्ञ बैठक में विभिन्न विवादास्पद प्रश्नों के उत्तर पर विचार करेंगे और उनका अंतिम उत्तर तैयार करेंगे. उसके बाद ओएमआर सीट का मूल्यांकन शुरू होगा. 10 दिसंबर तक बीपीएससी पीटी का परीक्षाफल प्रकाशित कर दिया जायेगा.
आपत्तियों के कंपाइलेशन का काम हो चुका है. दो-चार दिनों में विशेषज्ञ समिति उस पर विचार करेगी. उसके बाद अंतिम आंसर की तैयार होगी, जिसके आधार पर मूल्यांकन होगा.
-अमरेंद्र कुमार, परीक्षा नियंत्रक, बीपीएससी
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें