27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑटो पर पलटा हाइवा, शिक्षक की मौत, सड़क जाम, हंगामा

फुलवारीशरीफ : शनिवार को फुलवारीशरीफ के ब्रह्मपुर जाने वाली सड़क में बेऊर अखाड़े के पास नवनिर्मित सड़क के धंसने से यात्रियों से भरे ऑटो पर बालू लोडेड हाइवा के पलट जाने से ऑटो सवार शिक्षक की दबकर मौत हो गयी. वहीं ऑटो चालक सहित तीन अन्य लोग घायल हो गये. हादसे के बाद मौके पर […]

फुलवारीशरीफ : शनिवार को फुलवारीशरीफ के ब्रह्मपुर जाने वाली सड़क में बेऊर अखाड़े के पास नवनिर्मित सड़क के धंसने से यात्रियों से भरे ऑटो पर बालू लोडेड हाइवा के पलट जाने से ऑटो सवार शिक्षक की दबकर मौत हो गयी. वहीं ऑटो चालक सहित तीन अन्य लोग घायल हो गये.

हादसे के बाद मौके पर मची चीख पुकार के बीच स्थानीय लोगों ने किसी तरह घायलों को निकाल अस्पताल पहुंचाया. मृतक की शिनाख्त बेगूसराय निवासी श्यामल आनंद (25) के रूप में की गयी. श्यामल निजी विद्यालय में शिक्षक में थे और किराये में रहकर पढ़ाई भी करते थे.
हादसे में शिक्षक श्यामल आनंद की मौत की खबर घरवालों को मिलते ही कोहराम मच गया. रोते-बिलखते परिजन बेगूसराय से पटना पहुंचे. दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों ने पटना-खगौल मुख्य मार्ग को जाम कर आगजनी की. करीब एक घंटे बाद पुलिस प्रशासन के समझाने बुझाने के बाद जाम समाप्त हुआ.
सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने डीएसपी फुलवारी को सड़क निर्माण कंपनी की लापरवाही के लिए दोषी पदाधिकारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने का आवेदन दिया है, जिस पर मामला दर्ज कर लिया गया है. बेगूसराय निवासी श्यामल आनंद ब्रह्मपुर में किड्स इशान इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाते थे.
श्यामल आनंद अपने भाई के किराये में हरनीचक में रहते थे. हादसे के वक्त शिक्षक श्यामल आनंद विद्यालय से छुट्टी के बाद ऑटो से बलमी चक की ओर आ रहा थे, तभी बेऊर अखाड़े के पास हादसे का शिकार हो गये. स्थानीय लोगों ने बताया कि एलएंडटी कंपनी ने हाल ही में सड़क का निर्माण कराया था जिसमें भारी अनियमितता बरती गयी.
सड़क निर्माण में मिट्टी डालकर ढलाई कर दी गयी जिससे सड़क धंसने लगी थी. शनिवार को भी इसी सड़क निर्माण कंपनी का बालू लोडेड हाइवा सड़क धंसने से वहां से गुजर रहे ऑटो पर पलट गया. दुर्घटना में निजी शिक्षक श्यामल आनंद की हालत चिंताजनक हो गयी जिसकी मौत अस्पताल ले जाने के दौरान हो गयी.
इसके अलावा ऑटो चालक सहित तीन लोग घायल हो गये. लोगों ने सड़क निर्माण की गड़बड़ी को हादसे के लिए जिम्मेदार मानते हुए सड़क जाम कर हो-हंगामा किया.
सड़क जाम से अनीसाबाद बाइपास से फुलवारीशरीफ मार्ग में वाहनों की कतार लग गयी. आगजनी कर प्रदर्शन कर रहे लोग मृतक के परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग करते हुए घटिया सड़क निर्माण करने वाली कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी कर रहे थे.
मौके पर फुलवारी, बेऊर, गर्दनीबाग थाने की पुलिस पहुंची और आक्रोशित लोगों को मृतक के परिवार को मुआवजा दिलाने सहित अन्य मांगों को पूरा कराने का आश्वासन देकर सड़क जाम को समाप्त कराया. फुलवारीशरीफ थानेदार रफिकुर रहमान ने बताया कि शिकायत पर घटिया सड़क निर्माण करने वाली कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है.
लोगों ने एजीएम केे खिलाफ मामला दर्ज करने का आवेदन दिया है. घायलों का नाम नहीं मिला है. हाइवा का चालक फरार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें