बिना हेलमेट जा रहे वर्दीधारी को देख भड़के लोग, जबरन रोककर कटवाया चालान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : पीरबहोर थाने के कुल्हरिया कॉम्पलेक्स के पास स्थित ट्रैफिक पोस्ट पर लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और पीएमसीएच में तैनात होमगार्ड के हवलदार सुरेंद्र कुमार की बाइक को जबरन रोक कर एक हजार रुपये का चालान कटवाया. हवलदार सुरेंद्र कुमार बिना हेलमेट के किसी अन्य की बाइक से लिफ्ट लेकर अपने घर जा रहे थे. हवलदार ने एक हजार रुपये का जुर्माना भरा तो मामला शांत हुआ. इधर, हंगामे की खबर पाकर टाउन डीएसपी सुरेश कुमार, पीरबहोर थानाध्यक्ष रिजवान अहमद भी पहुंच गये थे.

हो रही थी चेकिंग और कई बाइक सवार पकड़े गये थे यातायात नियमों के उल्लंघन में : शनिवार को दिन में कुल्हरिया कॉम्पलेक्स के समीप स्थित ट्रैफिक चेक पोस्ट पर बाइक के कागजातों की चेकिंग की जा रही थी. इस दौरान कई बाइक सवार पकड़े गये, जिनके पास पूरे कागजात नहीं थे. पुलिस उनसे जुर्माना वसूली के लिए चालान काट रही थी. इसके कारण लोगों के बीच काफी गुस्सा था और पुलिस से नोंक-झोंक भी कर रहे थे. इसी बीच उधर से एक बाइक वाले से लिफ्ट लेकर जा रहे पुलिस ड्रेस में होमगार्ड के हवलदार सुरेंद्र प्रसाद को देख कर लोगों ने हो-हल्ला शुरू कर दिया और बाइक सवार को रोक दिया. सुरेंद्र प्रसाद हेलमेट नहीं पहने हुए थे. इसके बाद उनकी बाइक को जबरन ला कर पुलिस पोस्ट के पास लगा दी. इसके बाद लोग उनका भी चालान कटवाने पर अड़ गये. ट्रैफिक पुलिस पोस्ट पर मौजूद पुलिसकर्मियों को असमंजस होने लगी तो लोगों ने फिर से हंगामा शुरू कर दिया. हंगामे की खबर पाते ही टाउन डीएसपी व पीरबहोर थानाध्यक्ष पहुंच गये. इसके बाद लोगों के गुस्से को शांत कराया गया और हवलदार को बिना हेलमेट होने के कारण एक हजार रुपये का चालान काटा गया. इसके साथ ही पुलिस पदाधिकारियों ने ट्रैफिक पोस्ट पर तैनात पुलिस पदाधिकारियों की क्लास लगायी. हवलदार ने एक हजार रुपये जमा किये और फिर उन्हें जाने दिया गया. इसके बाद उस समय से वहां बाइक चेकिंग का काम वरीय पुलिस अधिकारियों ने बंद करा दिया. ट्रैफिक डीएसपी दो अली अंसारी ने बताया कि उनके पास हेलमेट नहीं था और एक हजार रुपये जुर्माना वसूला गया है.
जुर्माने की राशि को देने के लिए हुई जिच
ट्रैफिक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मियों ने हवलदार के हेलमेट नहीं पहनने पर एक हजार का चालान तो काट दिया, लेकिन वह बाइक मालिक के नाम पर काटा गया. इसका भुगतान भी बाइक मालिक को ही किया जाना था. इसे लेकर थोड़ी देर के लिए बाइक सवार व हवलदार के बीच जिच हुआ. और, हवलदार ने जुर्माना की राशि का भुगतान किया.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें