31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जीपीओ घोटाला : क्लर्क ने ‍सरकारी खाते में रूपये 10 लाख किये जमा

पटना : पटना जीपीओ में हुए करोड़ों रुपये के घोटाले के मुख्य आरोपी काउंटर क्लर्क मुन्ना कुमार ने शुक्रवार को और दस लाख रुपये सरकारी खाते में जमा कर दिया है. इस तरह मुन्ना कुमार ने अब तक 40 लाख रुपये सरकारी खाते में जमा कराया है. इसके पूर्व अलावे दो अन्य निलंबित कर्मचारियों के […]

पटना : पटना जीपीओ में हुए करोड़ों रुपये के घोटाले के मुख्य आरोपी काउंटर क्लर्क मुन्ना कुमार ने शुक्रवार को और दस लाख रुपये सरकारी खाते में जमा कर दिया है. इस तरह मुन्ना कुमार ने अब तक 40 लाख रुपये सरकारी खाते में जमा कराया है. इसके पूर्व अलावे दो अन्य निलंबित कर्मचारियों के द्वारा भी 20 लाख रुपये जमा कराने की सूचना है.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुन्ना कुमार पर पटना जीपीओ प्रशासन से पैसे वापस करने का दबाव है. इसको देखते आरोपी पैसे जमा करा रहे हैं. हालांकि पटना जीपीओ प्रशासन ने मुन्ना कुमार के द्वारा पैसा जमा होने की बात से अनभिज्ञता जाहिर की.
राजेश शर्मा का खाता सीज : इस बीच पटना जीपीओ प्रशासन ने निलंबित सहायक डाकपाल राजेश कुमार शर्मा का खाता सीज कर लिया है. उसके खाते में लगभग 80 लाख रुपये जमा है.
सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार राजेश कुमार शर्मा का कहना है कि जब जीपीओ प्रशासन खाते पर से सीज नहीं हटायेगा, तब तक पैसा जमा नहीं कर सकता. जबकि प्रशासन का कहना है कि घोटाले की रुपये को सरकारी खाते में जमा नहीं करेगा तब खाता सीज रहेगा.
आज भी जांच जारी : पटना जीपीओ में हुए करोड़ों रुपये के घोटाले की जांच प्रक्रिया आज भी देर शाम चलता रहा. लेकिन जांच के दौरान मौके पर गठित जांच टीम के अलावा अन्य कर्मचारी भी देखे गये. इसको लेकर कर्मचारियों में काफी रोष है. कर्मचारियों का कहना है कि जांच को कमजोर करने में कुछ अधिकारी जुटे हैं.
अधिकारी बिना आइ कार्ड नजर आये : पटना जीपीओ प्रशासन ने बुधवार को आदेश जारी कर कर्मचारी और अधिकारियों को कार्यालय में प्रवेश के लिए आइ कार्ड शुक्रवार से अनिवार्य कर दिया गया था. लेकिन 40 फीसदी से कम कर्मचारी आइ कार्ड पहने नजर आये. सबसे हैरानी वाली बात यह रही कि अधिकांश अधिकारी बिना आइ कार्ड के विभागों में आते- जाते देखे गये. जब एक अधिकारी से आइ कार्ड नहीं पहनने पर के बारे में पूछे जाने पर आक्रोशित हो गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें