29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केक खाते ही बच्चे को हुई थी उल्टी, हल्दीराम रेस्टोरेंट सील

पटना : केक सहित अन्य खाद्य सामग्रियों में मिलावटी की आशंका को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित हल्दीराम रेस्टोरेंट में छापेमारी की. जहां केक संबंधी सामग्रियों में गड़बड़ी पाये जाने के बाद उसे तुरंत सील कर दिया गया. इतना ही नहीं छापेमारी के दौरान कई तरह के खुलासे हुए. किचन […]

पटना : केक सहित अन्य खाद्य सामग्रियों में मिलावटी की आशंका को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित हल्दीराम रेस्टोरेंट में छापेमारी की. जहां केक संबंधी सामग्रियों में गड़बड़ी पाये जाने के बाद उसे तुरंत सील कर दिया गया. इतना ही नहीं छापेमारी के दौरान कई तरह के खुलासे हुए.

किचन में जगह नहीं होने के साथ कई फूड के सामान में मिलावटी व खराब क्वालिटी के होने के अनुमान पर विभाग की टीम ने चार नमूने लिये. वहीं, छापेमारी के बाद आसपास के दुकानों में डर का महौल देखा गया. यह छापेमारी खाद्य सुरक्षा विभाग के इंस्पेक्टर अजय कुमार की देखेरख में की गयी.
एक्सपायर था केक में डालने वाला रंग : केक में डाले जाने वाले रंग बिरंगे कलर की जब जांच की गयी तो उसका डेट फेल पाया गया. केक में एक्सपायरी रंग के इस्तेमाल करने की पुष्टि होने के बाद टीम ने तुरंत हलदीराम रेस्टोरेंट को सील कर दिया. खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजय कुमार ने बताया कि रेस्टोरेंट का किचन में जहां स्पेस नहीं था, वहां खुले में खाद्य समाग्री रखी गयी थी.
इतना ही नहीं फूड सेफ्टी से जुड़े सभी नियम ताक पर रख कर किचन में खाना बनाने का इस्तेमाल किया जा रहा था. पैक किचन की वजह से वहां कई परेशानियों देखी गयी. वहीं संदेह होने पर पनीर, हलदी, धनिया और गोल मिर्च के आइटम का सेंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला में भेज दिये गये.
केक खाते ही बच्चे ने की थी उल्टी : जानकारी देते हुए फूड इंस्पेक्टर अजय कुमार ने कहा कि सोमवार को डॉ अजय कुमार के परिवार में बर्थ-डे पार्टी थी. डॉक्टर के पोते का बर्थडे मनाया जा रहा था.
इस दौरान बच्चे ने केक खाया और कुछ देर बाद उसकी सेहत खराब होने लगी. बच्चे ने उलटी करना शुरू कर दिया. इसके बाद डॉक्टर ने खाद्य सुरक्षा विभाग में लिखित में शिकायत की. शिकायत के बाद नोडल अधिकारी के आदेश पर हलदीराम में छापेमारी की गयी और गड़बड़ी पाये जाने के बाद तुरंत सील कर दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें