36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार में फ्लोटिंग पदों पर 1290 एमबीबीएस पास डॉक्टरों की होगी बहाली, जानिए कैसे करें आवेदन

फ्लोटिंग पदों पर फिलहाल नियुक्त किए जाने वाले एमबीबीएस डाॅक्टरों को 65 हजार रुपये प्रति माह मानदेय मिलेगा. स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगा है. 1290 पदों में से 516 पद अनारक्षित हैं.

पटना. स्वास्थ्य विभाग बिहार के अस्पतालों में 1290 फ्लोटिंग पदों पर एमबीबीएस पास डॉक्टरों की तैनाती करने जा रहा है. इसके लिए कुल 2580 पदों की स्वीकृति दी गयी है. पहले चरण में 1290 पदों पर 2021 में ही नियुक्ति कर दी गयी थी. फ्लोटिंग पदों पर दो सालों के लिए नियुक्ति होगी और ऐसे डाॅक्टरों को स्नातकोत्तर के नामांकन में वरीयता मिलेगी. स्नातकोत्तर में नामांकन के बाद जो डॉक्टर बच जाएंगे वो नियमित नियुक्ति के माध्यम से सरकारी सेवा में जा सकते हैं.

65 हजार रुपये प्रति माह मिलेगा मानदेय

फ्लोटिंग पदों पर फिलहाल नियुक्त किए जाने वाले एमबीबीएस डाॅक्टरों को 65 हजार रुपये प्रति माह मानदेय मिलेगा. स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगा है. 1290 पदों में से 516 पद अनारक्षित हैं. अत्यंत पिछड़ा वर्ग के 232, अनुसूचित जाति के 206, अनुसूचित जनजाति के 13, पिछड़ा वर्ग के 155, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं. कूल पदों में से महिला चिकित्सकों के लिए 35 फीसदी यानी 437 पद आरक्षित हैं.

  • अभ्यर्थियों को इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

  • आवेदन के लिए निर्धारित अंतिम तिथि के बाद प्राप्त आवेदन पर विचार नहीं किया जायेगा

  • आवेदन करने और उससे जुड़ी जानकारी के लिए वेबसाईट https://state.bihar.gov.in/health पर जाएं

  • आवेदक वेबसाईट https://state.bihar.gov.in/health पर दिये गए निर्देशों के अनुसार फॉर्म पूरी तरह भरकर सबमिट करेंगे

  • आवेदक ऑनलाइन आवेदन करने के बाद भरे हुए आवेदन का प्रिन्ट आउट निकालकर सुरक्षित रख लेंगे

Also Read: पाटलीपुत्र यूनिवर्सिटी ने जारी की परीक्षा की तारीख, रेगुलर और वोकेशनल कोर्स के कार्यक्रम की जानें सूची

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें