27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एटीएम लूट मामला: सीसीटीवी फुटेज में मिली संदिग्धों की तस्वीर

एटीएम काटने वाले गैंग में शामिल हैं पुराने कस्टोडियन, कपंनी से मांगा गया पूरा ब्योरा पटना : राजधानी में एक ही रात चार एटीएम मशीनों को काटकर करीब 37 लाख की रकम लूटने वाले गैंग ने पुलिस के हाेश उड़ा दिये हैं. मामले की तेजी से छानबीन चल रही है. अब तक के अनुसंधान में […]

एटीएम काटने वाले गैंग में शामिल हैं पुराने कस्टोडियन, कपंनी से मांगा गया पूरा ब्योरा

पटना : राजधानी में एक ही रात चार एटीएम मशीनों को काटकर करीब 37 लाख की रकम लूटने वाले गैंग ने पुलिस के हाेश उड़ा दिये हैं. मामले की तेजी से छानबीन चल रही है. अब तक के अनुसंधान में पुलिस को ऐसा लग रहा है कि जिस तरह से मशीन के चेस्ट को काटा गया है और रुपये वाले ट्रे को निकाला गया है, इसमें किसी तकनीकी एक्सपर्ट की भूमिका है. पुलिस ने फाइनेंसियल सॉफ्टवयेर सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड में मेंटेनेंस का काम करने वाले राजू कुमार सिंह से लंबी पूछताछ की है.
हालांकि कदमकुआं थाने में दर्ज करायी गयी एफआइआर में राजू वादी हैं. इसके अलावा सीएमएस कपंनी के मुर्तजा से ऐसे लोगों की लिस्ट पूरे ब्योरे के साथ मांगी है, जो पहले कंपनी से जुड़कर कस्टोडियन का काम कर चुके हैं. कंपनी छोड़ने के बाद वह क्या कर रहे हैं, कहां रह रहे हैं, इसके बारे में जानकारी जुटायी जा रही है. इस संबंध में कई लोगों से पूछताछ हो चुकी है और गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी जा रही है. कस्टोडियन को सटीक जानकारी होती है कि एटीएम में कैश बॉक्स कहां पर रहता है. कुछ गार्ड की भी तलाश हो रही है, जो पहले काम कर चुके हैं.
गुरुवार को पूरे दिन सिटी एसपी राजेंद्र कुमार भील अपनी टीम के साथ 100 डायल में लगे सीसीटीवी कक्ष से फुटेज खंगालने में जुटे रहे. सभी घटना स्थल को गंभीरता से खंगाला गया. इस दौरान पुलिस को कुछ संदिग्ध लोगों के फुटेज मिले हैं. पुलिस पहचान करने में जुटी है. सूत्रों कि मानें तो इसमें लोकल गैंग के अलावा कुछ बाहरी अपराधी भी शामिल हैं. सूत्रों कि मानेें तो जो फुटेज मिला है, उसमें लुटेरे मुंह पर नकाब लगाये हुए दिख रहे हैं.
एटीएम काटने के मामले में जेल जा चुके अपराधियों से हो रही पूछताछ : पटना पुलिस ने कई इलाकों में एटीएम काटने वाले गैंग को गिरफ्तार किया था. पुलिस उन आरोपितों से पूछताछ करने में जुट गयी है. बेऊर जेल में भी पूछताछ की तैयारी है. यह गैंग लक्जरी गाड़ियों का इस्तेमाल कर रहा है. पुलिस वाले इन्हें रोकते नहीं हैं. लाभ गैंग उठाता है.
बैंक की आंतरिक सुरक्षा को लेकर होगी बैठक : एटीएम के काटे जाने के बाद आइजी एनएच खान के निर्देश पर एसएसपी गरिमा मलिक जल्द बैंक के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी. इसमें सुरक्षा को लेकर चर्चा होगी. -बोल्ड कंपनी की एटीएम बनती हैं निशाना : अब तक अधिक डी-बोल्ड कंपनी के एटीएम निशाना बनती हैं. देखा जा रहा है कि काटी गयी एटीएम किस कंपनी की हैं. पुलिस संंबंधित कंपनी से भी पूछताछ कर सकती है.
पदाधिकारियों व जवानों से मांगा स्पष्टीकरण
पटना. सुल्तानगंज, आलमगंज, कदमकुआं व जक्कनपुर थाना क्षेत्र में एटीएम काट कर 35 लाख रुपये ले भागने के मामले में एसएसपी गरिमा मलिक ने कड़ा रुख अख्तियार किया है. इसके साथ ही उन्होंने गुरुवार को उन चारों थानों के उस इलाके में तैनात गश्ती पार्टी व डॉल्फिन मोबाइल में शामिल पुलिस पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है. इसके साथ ही स्पष्टीकरण का जवाब दो दिनों के अंदर देने को एसएसपी ने कहा है.
क्या है मामला
मंगलवार की आधी रात को इनोवा सवार लुटेरों ने चार एटीएम काटे और 37 लाख रुपये लूट लिये. इसमें मीठापुर एसबीआइ से 10 लाख, सैदपुर के केनरा बैंक एटीएम से 10.77 लाख रुपये, शाहगंज में एसबीआइ एटीएम से 10.79 लाख ओर आलमगंज में एसबीआइ की एटीएम को काटकर 3.50 लाख रुपये लूट लिया है. चार थाने में केस दर्ज है और छानबीन चल रही है.
चल रही है छानबीन
एटीएम काटे जाने की घटना को लेकर छानबीन चल रही है. फुटेज खंगाले गये हैं. कुछ संदिग्धों की फुटेज मिली है.
एनएच खान, आईजी पटना जोन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें