36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सृजन के खाते से पटना के आईजी एके जैन के खाते में ट्रांसफर किये गये थे 27 लाख रुपये!

पटना : भागलपुर के पूर्व डीआईजी और पटना के आईजी एके जैन और उनके रिश्तेदार के खाते में सृजन के खाते से 27 लाख रुपये डाले जाने का खुलासा सीबीआई की जारी जांच रिपोर्ट से हुआ है. साथ ही भागलपुर के तत्कालीन डीडब्ल्यूओ अरुण कुमार की पत्नी इंदू गुप्ता, नाजिर महेश मंडल और पीरपैंती के […]

पटना : भागलपुर के पूर्व डीआईजी और पटना के आईजी एके जैन और उनके रिश्तेदार के खाते में सृजन के खाते से 27 लाख रुपये डाले जाने का खुलासा सीबीआई की जारी जांच रिपोर्ट से हुआ है. साथ ही भागलपुर के तत्कालीन डीडब्ल्यूओ अरुण कुमार की पत्नी इंदू गुप्ता, नाजिर महेश मंडल और पीरपैंती के बीडीओ चंद्रशेखर झा के बैंक खाते में भी लाखों रुपये ट्रांसफर किये जाने का मामला सामने आया है.

जानकारी के मुताबिक, सृजन घोटाले में साथ देनेवाले अफसरों के निवेश पर सृजन दस फीसदी का ब्याज देता था. एके जैन और मसाला कारोबारी उनके रिश्तेदार ने घोटाले के खुलासे से पहले ही 27 लाख रुपये सृजन से अपने खाते में ट्रांसफर करा लिये. सीबीआई जांच रिपोर्ट के अनुसार अप्रैल 2017 में एके जैन के खाते में दो बार में 15 लाख रुपये ट्रांसफर किये गये थे. वहीं, घोटाले के पर्दाफाश से पहले डीडब्ल्यूओ की पत्नी इंदू गुप्ता ने 1.20 करोड़ रुपये सृजन से अपने खाते में ट्रांसफर करा लिये थे. नाजिर महेश मंडल ने 30 लाख रुपये और पीरपैंती बीडीओ चंदशेखर ने 1.20 लाख वापस लिये.

आईजी एके जैन के खाते में 15 लाख और रिश्तेदार राजेश को भेजे गये थे 12 लाख रुपये

बताया जाता है कि 11 अप्रैल, 2017 को एके जैन के खाता नंबर 0095104000092108 में छह लाख रुपये ट्रांसफर किये गये थे. सृजन के इसी अकाउंट से 12 अप्रैल, 2017 को भी नौ लाख रुपये ट्रांसफर किये गये थे. वहीं, उनके रिश्तेदार राजेश जैन के खाता नंबर 12072191006654 में 24 अप्रैल, 2017 और आठ मई को छह-छह लाख रुपये ट्रांसफर किये गये थे. हालांकि, अधिकारी एके जैन ने सभी आरोपों को गलत करार दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें