30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2018 जनवरी के पहले सप्ताह में पटना गांधी सेतु से गुजरने से पहले पढ़ें यह खबर

पटना : बिहार की राजधानी पटना को उत्तर बिहार से जोड़ने वाले सबसे बड़े संपर्क सेतु पर गुजरने से पहले इस खबर को जान लेना जरूरी है. जी हां, अगले सप्ताह से गांधी सेतु पर वन-वे परिचालन होगा. नये साल में सेतु के पूर्वी लेन से ही वाहनों का आना-जाना होगा. सेतु के स्पैन संख्या […]

पटना : बिहार की राजधानी पटना को उत्तर बिहार से जोड़ने वाले सबसे बड़े संपर्क सेतु पर गुजरने से पहले इस खबर को जान लेना जरूरी है. जी हां, अगले सप्ताह से गांधी सेतु पर वन-वे परिचालन होगा. नये साल में सेतु के पूर्वी लेन से ही वाहनों का आना-जाना होगा. सेतु के स्पैन संख्या 36 से आगे सुपर स्ट्रक्चर को तोड़े जाने के कारण यह व्यवस्था होगी. नये साल के दिन सेतु पर लोगों के आवागमन अधिक होने के कारण उस दिन वन-वे व्यवस्था शुरू नहीं होगी.

उसके दूसरे या तीसरे दिन से वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था शुरू हो जायेगी. सेतु के सुपर स्ट्रक्चर में बदलाव को लेकर गुरुवार को स्पैन संख्या 24 से आगे तोड़ने का काम शुरू कर दिया गया है. इस वजह से स्पैन संख्या 28 से यातायात को डायवर्सन किया गया. अगले सप्ताह स्पैन संख्या 36 से तोड़ने का काम शुरू होगा. इसलिए दो या तीन जनवरी से उसे वन-वे किया जायेगा.

पहले से स्पैन संख्या 46 के समीप पश्चिमी लेन को तोड़ने का काम हो चुका है. इसे लेकर पटना से पूर्वी लेन से ही वाहनों का परिचालन हो रहा है. सेतु पर वन-वे व्यवस्था को लेकर उसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. एनएच के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि ऊपरी स्ट्रक्चर को तोड़ने का काम तेजी से हो रहा है. इसलिए ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव हुआ है.

यह भी पढ़ें-
बिहार में बरपा ठंड का कहर, पटना सहित सूबे में चल रही है शीतलहरी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें