37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार के 1056 थाने में लगेंगे सीसीटीवी, पुलिस मुख्यायल की निगरानी की जद में होंगे हाजत

इस बार पुलिस महानिदेशक के प्राप्त प्रस्ताव के आलोक में चालू वित्तीय वर्ष 26 करोड़ 77 लाख के लगभग राशि जारी करने की स्वीकृति प्रदान की जाती है.

पटना . इस वित्तीय वर्ष के अंत तक राज्य के 1056 थानों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम पूरा किया जायेगा.

इन थानों में कार्यालय कक्ष के अलावा हाजत को भी निगरानी की जद में रखा जा रहा है. बीते चार वर्षों से पुलिस मुख्यालय की ओर से यह योजना चलायी जा रही है.

वर्ष 2016 के जुलाई में इसके लिए दो सौ 82 करोड़ 26 लाख रुपये के खर्च की प्रशासनिक स्वीकृति दी गयी थी.

उसके बाद भी ही काम शुरू किया गया, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के नये निर्देश के बाद इसमें तेजी लायी गयी है.

साथ ही उन्हें अपग्रेड करने का काम भी किया जा रहा है. पुलिस मुख्यालय की ओर से इस वित्तीय वर्ष इस योजना मद में एक सौ 31 करोड़ 75 लाख 98 हजार के लगभग खर्च होने की संभावना है.

इस बार पुलिस महानिदेशक के प्राप्त प्रस्ताव के आलोक में चालू वित्तीय वर्ष 26 करोड़ 77 लाख के लगभग राशि जारी करने की स्वीकृति प्रदान की जाती है.

गौरतलब है कि इस योजना के तहत राज्य के 40 पुलिस जिला थानों और चार रेल जिलाें के 1056 थानों में सीसीटीवी कैमरा लगाया जाना है.

इसका मुख्य उद्देश्य थानों की गतिविधियों के साथ वहां आने वाले लोगों व उनकी शिकायतों के निबटाने को लेकर की जा रही कार्रवाई पर निगरानी रखना है.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें