1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna murder case is indigo station head rupesh singh killed in political rivalry his viral photos with many top leaders bihar crime patna news resson of indigo station head murder upl

Patna Murder Case: कहीं सियासी रंजिश में तो नहीं हुई इंडिगो स्टेशन मैनेजर की हत्या? नेताओं के साथ वायरल तस्वीर पर उठे सवाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना में इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) के स्टेशन हेड रूपेश सिंह
पटना में इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) के स्टेशन हेड रूपेश सिंह
FIle

Patna Murder Case: बिहार (‍Bihar) की राजधानी पटना में इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) के स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह (Rupesh kumar Singh) की हत्या से नीतीश सरकार (Nitish kumar Govt) की कानून व्यवस्था (Bihar Law and order) पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं. पुलिस द्वारा अपराधियों को पकड़ने के तमाम दावे किए जा रहे हैं, लेकिन हत्या को 24 घंटे से अधिक का समय बीत गया है, मगर हत्यारे अभी भी फरार है.

इस हाई प्रोफाइल हत्याकांड के बाद से ही पुलिस महकमे और सरकारी तंत्र में हड़कंप मचा हुआ है. सबसे बड़ा सवाल अभी तक यही है कि इस नृशंस हत्या का कारण क्या है. लोग सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं कि कही राजनीतिक रंजिश में तो रूपेश सिंह की हत्या नहीं हुई. इन कयासों को बल मिलता है रूपेश सिंह की उन तस्वीरों से जिसमें वो अलग अलग कई नेताओं के साथ खड़े हैं.

तेजस्वी यादव के साथ रूपेश सिंह
तेजस्वी यादव के साथ रूपेश सिंह
social media

वो पटना एयरपोर्ट पर तैनात थे इस कारण भी उनका संबंध बड़े लोगों से था. क्या राजनेता और क्या अभिनेता, सभी रूपेश को जानते थे. कई सिलेब्रिटीज से भी उनके अच्छे रिश्ते थे. हालिया विधानसभा चुनाव में भी रूपेश सिंह के मढौरा से चुनाव लड़ने की चर्चा थी. इस हत्या को लेकर सबसे बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि आखिर रूपेश की हत्या के पीछे कारण क्या है.

परिवार और दोस्तों के मुताबिक रूपेश की किसी से दुश्मनी नहीं थी. हालांकि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि रसूखदार लोगों के साथ रूपेश के सम्बंध और ऊंची पहुंच की वजह से उनके कुछ दुश्मन भी हो सकते हैं. लेकिन अभी तक साफ नहीं है कि किसने और क्यों रूपेश की हत्या की.

मंगल पांडेय के साथ रूपेश सिंह
मंगल पांडेय के साथ रूपेश सिंह
Social media

जब बंद हो तीसरी आंख, तो कैसे पकड़ में आयेंगे अपराधी

इंडिगो के स्टेशन मैनेजर की हत्या में पुलिस को घटनास्थल से अपराधियों के बारे में कुछ भी हाथ नहीं लग सका, सिवाय कार के टूटे हुए शीशे व गोलियां. इसका एक मात्र कारण सीसीटीवी का खराब होना है. जिस अपार्टमेंट में रूपेश सिंह रहते थे, वहां पार्किंग एरिया में कुल छह कैमरे लगे हुए थे. लेकिन सिर्फ दिखावे के लिए. अपार्टमेंट के लोगों ने बताया कि जब से इस अपार्टमेंट में रह रहे हैं, तब से सीसीटीवी चालू नहीं हुआ है.

सुशील कुमार मोदी के साथ रूपेश सिंह
सुशील कुमार मोदी के साथ रूपेश सिंह
Social media

ऐसे युवा को खोना बहुत बड़ी क्षति: रूडी

सारण सांसद सह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि पटना में रूपेश सिंह की हत्या चिंता का विषय है. रूपेश इंडिगो के एक स्टार परफॉर्मर थे और मेरे जिला के थे, सबसे उनका मधुर संबंध था पर, अफसोस कि उनकी इस प्रकार असामाजिक तत्वों द्वारा हत्या की गयी. उन्होंने विश्वास जताया कि इसपर बिहार सरकार संज्ञान लेते हुए त्वरित कार्रवाई करेगी और अपराधी शीघ्र पकड़े जायेंगे. सांसद ने कहा कि रूपेश जैसे कार्यकुशल युवा को खोना एक बहुत बड़ी क्षति है.

सारण सांसद सह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी  के साथ रूपेश सिंह
सारण सांसद सह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी के साथ रूपेश सिंह
Social media

सीएम नीतीश ने दिया सख्त एक्शन का निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रूपेश कुमार सिंह की हत्या के मामले को गंभीरता से लेते हुए हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार करने का आदेश दिया है. सीएम ने डीजीपी को सख्त निर्देश दिया कि इस हत्याकांड के अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी हो और स्पीडी ट्रायल कराकर दोषियों को जल्द से जल्द सख्त सजा दिलायी जाए. उन्होंने इस मामले में डीजीपी से खुद बात कर अपडेट लिया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में किसी तरह के अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. पुलिस अपराधियों के खिलाफ पूरी सख्ती से पेश आये. सीएम इस मामले में काफी गंभीर हैं और लगातार इसकी मॉनिटरिंग भी कर रहे हैं. डीजीपी ने बताया कि एसआइटी बना कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी है.

नेताओं  के साथ रूपेश सिंह
नेताओं के साथ रूपेश सिंह
social media

रूपेश का हुआ दाह-संस्कार, सीबीआई से जांच की मांग

छपरा जिले के जलालपुर प्रखंड के संवरी बक्शी के निवासी रूपेश का शव मंगलवार की देर रात गांव पहुंचा. बुधवार को दाह-संस्कार किया गया. जिले के जनप्रतिनिधियों ने बक्शी गांव पहुंच कर रूपेश को श्रद्धांजलि दी. वहीं, रूपेश के बड़े भाई नंदेश्वर सिंह ने बिहार सरकार से हत्यारों की गिरफ्तारी व सजा दिलाने के लिए उच्चस्तरीय टीम गठित करने की मांग की. रूपेश की पत्नी नीतू सिंह कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं हैं. इधर, ग्रामीणों ने रूपेश की हत्या की जांच की मांग सीबीआइ से कराने की मांग की है.

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें