1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nawada news nawada hooch tragedy new angle in nawada poisonous liquor scandal sharab mafiya racket upl

Nawada News: नवादा जहरीली शराब कांड में आया नया मोड़, माफियाओं के नाम आने लगे सामने, एक और पुलिसकर्मी सस्पेंड

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नवादा जहरीली शराब कांड मामला धीरे-धीरे कई मोड़ लेने लगा है.
नवादा जहरीली शराब कांड मामला धीरे-धीरे कई मोड़ लेने लगा है.
File

Nawada News: नवादा जहरीली शराब कांड मामला धीरे-धीरे कई मोड़ लेने लगा है. अब तक माफियाओं के नाम सामने आ रहे थे, लेकिन अब नगर थाने के चालक अभिनंदन का नाम सामने आ रहा है. उसकी दबंगई अंदाज से ड्यूटी का काला चिट्ठा खुल गया है. एसपी धूरत सायली सावलाराम ने बताया कि इस मामले को लेकर सख्ती से जांच किये जाने के बाद नगर थाने के चालक अभिनंदन का नाम भी शराब माफियाओं में आया है.

इसकी जांच शुरू कर दी गयी है. उन्होंने बताया कि तत्काल प्रभाव से चालक को हटा कर लाइन हाजिर किया गया है. उन्होंने बताया कि जांच के बाद दोषी पाये जाने पर कार्रवाई की जायेगी. वहीं, दूसरी ओर जहरीली शराब निर्माणकर्ता अरविंद यादव की गिरफ्तारी भी हो चुकी है. उस पर विगत 10 जुलाई 2020 को भी अवैध शराब मामले में कांड संख्या 602/20 दर्ज किया गया था, जिसमें धारा 30 ए/30 डी/30 जी/33/41/52 बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम 2016 के तहत प्राथमिकी नामजद अभियुक्त है.

एसपी ने बताया कि नगर थाना क्षेत्र के खरीदी बिगहा निवासी छोटन यादव के पुत्र अरविंद यादव पूर्व से शराब माफिया रहा है. होली के दौरान जहरीली शराब बना कर ग्रामीणों को मौत का नींद सुलाने में इसकी ही भूमिका है. वह शराब बनाने व बेचने का काम करता था. होली के मौके पर भी भारी मात्रा में जहरीली शराब का निर्माण कर रखा था, जिसके सेवन से ग्रामीणों की मौत हुई है.

बताया जाता है कि पिछले दिनों रजौली बॉर्डर पर भारी मात्रा में बरामद स्पिरिट भी शराब माफिया अरविंद का ही था. कई पार्टनरों के साथ मिल कर वह इस धंधे को चला रहा था. बताया जाता है कि जिस नगर थाना चालक अभिनंदन का नाम शराब माफियाओं में आया है, उसकी भी संलिप्तता शराब माफिया अरविंद के साथ रही है.

एसपी ने बताया कि अरविंद के अलावा दो अन्य लोगों का भी नाम आया है, जिसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है. वहीं, अन्य चार लोगों की भी तलाश जारी है. एसपी ने बताया कि पूछताछ में जितने भी लोगों का नाम सामने आया है, उन सभी लोगों की गिरफ्तारी की जा रही है. एसपी ने बताया कि कुछ लोगों की मौत असामयिक हो गयी है.

इसमें अनुसंधान के दौरान शराब पीकर मरने की बात सामने आयी है. एसपी ने यह साफ कर दिया कि अनुसंधान में जिस शराब को पीकर मरने की बात आयी है, उसको बनाने वाला मुख्य आरोपित अरविंद यादव ही है.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें