1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. pardesi returning with buses in holi 100 buses coming daily from delhi to bihar asj

होली में बसों से लौट रहे परदेसी, दिल्ली से रोज आ रहीं 100 बसें बिहार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बस
बस
फाइल

मुजफ्फरपुर. ट्रेन में टिकट नहीं मिलने के कारण होली में घर आ रहे लोग बसों का सहारा ले रहे हैं. उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों मोतिहारी, बेतिया, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर जिले में करीब सौ बसों से रोज यात्री पहुंच रहे हैं.

केवल मुजफ्फरपुर जिले में प्रतिदिन दिल्ली से करीब 50 से अधिक बस आ रही हैं. अभी इन यात्रियों की संख्या सात से आठ हजार है. एक-दो दिन में यह संख्या दोगुनी होने का अनुमान है. इतनी बड़ी संख्या में प्रदेश से यात्रियों का आना जारी है, लेकिन बैरिया बस स्टैंड में कोरोना जांच की कोई व्यवस्था नहीं है.

दिल्ली से आनेवाली बस सुबह से दोपहर तक और शाम 4 बजे से 8 बजे तक आती हैं. कई बसें यात्रियों को सुधा डेयरी मोड़, कांटी, मोतीपुर ब्लॉक के पास उतारकर वापस लौट जा रही हैं. अभी एक सीट का किराया 1600 से 1800 रुपये है.

वहीं स्लीपर का किराया 2200 से 3000 रुपये तक है. एक स्लीपर में दो से तीन यात्री आ रहे हैं. इतना ही नहीं, बस की क्षमता 50 से 55 सीट बीच होती है. इसके अलावा बेंच लगाकर भी यात्रियों को बैठाया जा रहा है. यात्रियों को ट्रेन में टिकट नहीं मिल रही, ऐसे में वे बस से घर लौटने को मजबूर हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें