1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. muzaffarpur balika grih case latest updates now bihar police to search two girls of muzaffarpur home shelter know latest updtaes in hindi skt

बिहार: 8 साल बाद अब बालिका गृह से गायब हुई लड़कियों का पता खंगालेगी पुलिस, जानें दो लड़कियों का कहां चला था पता

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बालिका गृह
बालिका गृह
social media

बालिका गृह से गायब लड़कियों की फिर से खोज होगी. नगर थानेदार ओमप्रकाश ने आईओ को दूसरे प्रदेश जाकर जांच करने का निर्देश दिया है. इससे पहले उन्होंने केस फाइल की समीक्षा भी की है. बालिका गृह से गायब चार लड़कियों में से दो का सत्यापन होने की बात आईओ रवि कुमार गुप्ता ने इंस्पेक्टर को बतायी है. वहीं दो अन्य की खोजबीन करने की बात कहीं है.

जानकारी हो कि, बालिका गृहकांड के खुलासे में यह बात सामने आयी थी कि वर्ष 2013 में बालिका गृह से चार लड़कियां भाग गयी थी. इसे लेकर बालिका गृह की अधीक्षिका ने नगर थाने में सनहा दर्ज कराया था. तत्कालीन एसएसपी हरप्रीत कौर ने मामले में प्राथमिकी कराने का निर्देश दिया था. पुलिस लाइन में तैनात जमादार योगेन्द्र महतो ने नगर थाने में धारा 363 आईपीसी में प्राथमिकी करायी थी.

नगर थानेदार ने बताया कि केस की समीक्षा की गयी है. आईओ को लड़कियों के पते का सत्यापन करने का निर्देश दे दिया गया है. जानकारी हो कि, जांच के दौरान पुलिस ने दो लड़कियों का सत्यापन किया था. वहीं दो अबतक लापता है.

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, चार में से एक लड़की अहियापुर थाना इलाके में मिली. इसके परिजनों ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी हो चुकी है. वह अपने ससुराल में परिवार के संग रहती है.

वहीं, दूसरी लड़की उत्तर प्रदेश के इटावा इलाके की मिली. यह लखनऊ स्थित एक महिला संस्थान में मिली. आईओ को दिल्ली जाने के लिए निर्देशित किया है. आईओ को आईजी से अनुमति लेनी होगी.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें