25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में फर्जी CID अधिकारी बनकर विधायक के भाई को ठगा, अंगूठी और चेन लेकर हुए फरार

मुजफ्फरपुर के बालूघाट बांध स्थित राजनारायण सिंह कॉलेज के समीप विधायक के चचेरे भाई को फर्जी CID अधिकारी बनकर ठग लिया गया. इस घटना को दो बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने दिया. बदमाश अपने साथ दो हीरा समेत तीन अंगूठी व एक सोने की चेन लगे लॉकेट को ले गये

Muzaffarpur News: फर्जी सीआइडी ऑफिसर बनकर बोचहां के राजद विधायक अमर पासवान के चचेरे भाई व्यवसायी सुरेश पासवान से बदमाशों ने पांच लाख रुपये के आभूषण ठग लिये. घटना सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के बालूघाट बांध स्थित राजनारायण सिंह कॉलेज के पास की है. हेलमेट व मास्क लगाये दो बाइक सवार तीन अपराधियों ने वारदात की. अपराधी हीरे की दो व सोने की एक अंगूठी के साथ सोने की लॉकेट लगी चेन लेकर फरार हो गये.

अपराधियों ने भागने से पहले पीड़ित व्यवसायी को कहा कि सफेद रंग के कागज में तुम्हारी तीनों अंगूठी व सोने की चेन मोड़ कर डिक्की में रख देते हैं. यहां सुरक्षित रहेगी. अभी डिक्की नहीं खोलना और इतना कहने के बाद तीनों बदमाश बाइक घुमाकर वापस सिकंदरपुर थाना की ओर लौट गये. कुछ दूर जाने के बाद जब सुरेश ने डिक्की खोली तो सफेद कागज में आभूषण की जगह गिट्टी रखी थी. इसके बाद उसके होश उड़ गये. मामले को लेकर पीड़ित व्यवसायी ने दो बाइक सवार तीन अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

थानेदार देव व्रत कुमार ने घटनास्थल पर जाकर छानबीन की. एक बाइक पर सवार दो अपराधियों के भागने का सीसीटीवी फुटेज मिला है. सुरेश पासवान अहियापुर थाना क्षेत्र के नाजिरपुर के रहनेवाले हैं. उनका ट्रांसपोर्ट, सीमेंट, गिट्टी का कारोबार है. वह बोचहां विधायक अमर पासवान के चचेरे भाई है. व्यवसायी की पत्नी इंद्रा देवी पूर्व जिप अध्यक्ष रह चुकी हैं. पुलिस को आशंका है कि अपराधियों ने सुरेश का उनके घर के पास से पीछा किया होगा. क्योंकि वे उनका पीछा करते हुए घटनास्थल तक आये थे.

चुनाव के समय में अंगूठी पहनकर चल रहे हो, निकालो इसे

सुरेश ने बताया कि घर से सुबह बाइक से नारायणपुर माल गोदाम जा रहे थे. जैसे ही बालूघाट बांध पर पहुंचे, पीछे से दो बाइक सवार तीन अपराधी ओवरटेक कर रास्ता रोक दिये. बोले कि तुमको रोकने के लिए आवाज दे रहे रहे हैं, क्यों नहीं रुक रहे हो. हम सीआइडी के अधिकारी हैं. चुनाव के समय में तुम चेन व अंगूठी पहन कर चल रहे हो. कुछ दूर आगे ही अपराधियों ने चाकू मारकर एक राहगीर से चेन व अंगूठी लूट ली है. तुम चेन व अंगूठी उतारकर अपने पॉकेट में रखो.

वह डर गये और दो हीरा व एक सोने की अंगूठी व चेन उतारकर अपनी पॉकेट में रख लिए. इसके बाद एक बदमाश बोला कि सीधे पॉकेट में नहीं रखें. यह सफेद कागज लो इसमें मोड़ कर रख लो, सुरक्षित रहेगा. इसी दौरान एक बदमाश सफेद कागज में उनका आभूषण मोड़कर रखने लगा. इसी बीच चकमा देकर उसने कागज बदल लिया.

बाइक की डिक्की में एक सफेद कागज मुड़ा हुआ रखा व बोला कि इसमें आभूषण रख दिये हैं. डिक्की बंद कर लो, यहां नहीं खोलना. अपराधी करीब पांच लाख की ज्वेलरी ले गये हैं. थानेदार ने कहा कि अपराधियों का सुराग लगाया जा रहा है.

Also Read: मुंगेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद, 2 गिरफ्तार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें