1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. case filed against film actor for promotion of pan masala in bihar hearing will be held on 27th

बिहार में अमिताभ बच्चन समेत चार फिल्म अभिनेता पर केस दर्ज, 27 को होगी सुनवाई, जानें क्या है मामला

बिहार के मुजफ्फरपुर में सामाजिक कार्यकर्ता ने पान मसाला के प्रचार प्रसार को लेकर फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अजय देवगन एवं रणवीर सिंह के खिलाफ कोर्ट में केस दर्ज किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमिताभ बच्चन समेत चार फिल्म अभिनेता पर केस दर्ज
अमिताभ बच्चन समेत चार फिल्म अभिनेता पर केस दर्ज
Prabhat Khabar

बिहार के मुजफ्फरपुर में सामाजिक कार्यकर्ता व अहियापुर थाना क्षेत्र के भीखनपुर निवासी तमन्ना हाशमी ने पान मसाला (गुटखा) के प्रचार प्रसार को लेकर सीजेएम कोर्ट में परिवाद दर्ज कराया है जिसमें फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अजय देवगन एवं रणवीर सिंह को आरोपी बनाया है. न्यायालय ने मामले को ग्रहण के बिंदु पर सुनवाई के लिये 27 मई की तिथि निर्धारित किया है. सामाजिक कार्यकर्ता इन फिल्मस्टार्स द्वारा किए जा रहे पान मसाला के विज्ञापन से काफी आहत हैं.

लाखों प्रशंसक पान मसाला खा के बीमार हो रहे

तमन्ना हाशमी ने आरोप लगाया है कि 18 मई की रात्रि 9 बजे हम अपने आवास पर टीवी चैनल पर न्यूज देख रहे थे तो देखा कि सभी चैनलों पर फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अजय देवगन और रणवीर सिंह अपनी लोक प्रियता का गलत दुरुपयोग कर रहे हैं. देश में लाखों लोग उन्हें फॉलो करते हैं और वो पैसे की लालच में गुटका का गलत विज्ञापन करते हैं. जिससे कैंसर होता है और जिसे उनके लाखों प्रशंसक खा के बीमार हो रहे और काल के गाल में समा रहे हैं.

किन धारा के तहत मुकदमा 

सामाजिक कार्यकर्ता हाशमी ने कहा कि इसी से आहत होकर मैंने मुजफ्फरपुर के सीजीएम कोर्ट में आईपीसी की धारा 467, 468, 420, 120बी, 311 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है. जिसे माननीय न्यायालय ने स्वीकार किया है और इस मामले पर सुनवाई की तारीख 27 मई 2022 को रखी गई है.

पान मसाला के विज्ञापन को लेकर हुआ था विवाद 

हाल के दिनों में पान मसाला और गुटखा के विज्ञापन को लेकर काफी विवाद हुआ था. दरअसल, अक्षय कुमार, अजय देवगन और शाहरुख खान के साथ एक पान मसाले के ब्रांड के विज्ञापन में नजर आए थे. वहीं, एक अन्य विज्ञापन में वो तंबाकू का विरोध करते भी नजर आए हैं. इसी को लेकर अक्षय कुमार को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया गया था. मामले में जब विवाद बढ़ा तो अक्षय कुमार ने लोगों से माफी मांग कर मामले को खत्म कर दिया था. वहीं अन्य अभिनेताओं द्वारा अभी भी ऐसा विज्ञापन किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें