1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. bihar news old house made of brick and asbestos collapses in a muzaffarpur the death of grandfather sleeping inside grandson injured skt

भरभराकर गिर पड़ा ईंट व एस्बेस्टस से बना पुराना घर, अंदर सो रहे दादा की मौत, पोता जख्मी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

तुर्की ओपी के लुक्की नंदलालपुर गावं में बुधवार की रात करीब तीन बजे घर के अंदर सो रहे लोगों पर घर टूटकर गिर पड़ा. हादसे में गिरे मलबे में दबने से ठगू पंडित (60) की मौके पर मौत हो गयी, वहीं, पोता अखिलेश कुमार (24) जख्मी हो गया. उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया. उसकी स्थिति खतरे से बाहर है.

घटना के संबंध में बताया गया कि ईंट व एस्बेस्टस से बने पुराने घर में सभी सदस्य रात का भोजन करके सो गये. ठगू पंडित खाट पर सो रहे थे. रात करीब तीन बजे घर भराभरा कर गिर पड़ा. तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग जुट गये. ग्रामीणों की मदद से ठगू पंडित का शव बाहर निकाला गया. जख्मी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया.

सुबह हादसे की जानकारी मिलने पर पूर्व उपप्रमुख श्रीकांत यादव, युवा जदयू प्रदेश सचिव अखिलेश यादव, आलोक यादव ने परिजनों को सांत्वना देकर घटना की जानकारी बीडीओ व सीओ को दी. उन्होंने आश्रित को मुआवजा देने की मांग की. वहीं, पूर्व उप प्रमुख ने पुत्र शिवजी पंडित को अंतिम संस्कार के लिए सहायता राशि दी.

घटना में एक बकरी भी दबकर मर गयी. ग्रामीणों ने बताया कि मृतक का पुत्र रिक्शा चलाकर घर का रोटी दाल चलाता है. मामले में सीओ रंभू ठाकुर ने बताया कि इस तरह के हादसे में मौत होने पर मुआवजे का कोई भी प्रावधान नहीं है.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें