24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूर्व पार्षद के ठिकानों पर दूसरे दिन भी IT रेड जारी, अब तक एक करोड़ कैश, 400 ग्राम का सोने का बुलियन मिला

पूर्व वार्ड पार्षद विजय झा व उनकी पत्नी सीमा झा के आवास व कार्यालय में दूसरे दिन शुक्रवार को भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी रही. इस दौरान जमीन व करोड़ों के सूद ब्याज के धंधे के कागजात मिले हैं

Muzaffarpur News: पूर्व वार्ड पार्षद विजय झा व उनकी पत्नी सीमा झा के आवास व कार्यालय में चल रही रेड के दूसरे दिन शुक्रवार की शाम तक एक करोड़ कैश की गिनती पूरी हो चुकी थी. अधिकारी बचे नोटों की गिनती करते रहे. इसके अलावा अन्य जगहों पर भी कैश खोजा जा रहा था. रेड के दौरान सेंट्रल बैंक स्थित विजय झा का लॉकर खोला गया, जिसमें करीब 400 ग्राम के सोने के बुलियन मिले, जिसकी बाजारी कीमत करीब 33 लाख बतायी गयी है. इसके अलावा घर व लॉकर से भी काफी जेवर मिले हैं. इसका मूल्यांकन हो रहा है.

अकाउंट की जांच में जुटी टीम

विजय झा के करीब एक दर्जन अकाउंट की जांच में भी टीम जुटी रही. अकाउंट में कहां से कितनी रकम आयी, इसके स्रोत के बारे में पूछताछ की गयी. बताया कि आयकर विभाग के संयुक्त निदेशक ललित कुमार के नेतृत्व में विभाग की टीम गुरुवार को छापेमारी करने पहुंची थी. लेकिन आवास पर कैश मिलने के बाद छापेमारी के साथ रेड भी शुरू कर दी गयी. टीम ने संदेह के आधार पर घर की दीवार, सीलिंग व अन्य जगहों पर कैश छुपाए जाने की संभावना पर अगली कार्रवाई की तैयारी कर रही है.

पुरानी बाजार के कार्यालय में मिली छह बोतल शराब

रेड के दौरान पुरानी बाजार स्थित मां सविता भवन के कार्यालय में छह बोतल शराब भी मिली. जमीन के इतने कागजात मिले कि अधिकारी हैरत में पड़ गये. यहां करीब 15 करोड़ रुपये के जमीन के कागजात बरामद हुए हैं. इसके अलावा चार-पांच करोड़ के सूद-ब्याज के धंधे के भी कागजात मिले. यहां रखी अलमारी में इतने कागजात बरामद किये गये हैं कि शनिवार तक रेड चलने की संभावना है.

आयकर अधिनियम 132 के तहत कार्रवाई

अधिकारियों की मानें तो आवास पर रेड शुक्रवार की देर रात खत्म हो जायेगी, लेकिन कार्यालय पर जारी रहेगा. जमीन के कागजात के मूल्यांकन के बाद ही सीजर लिस्ट बनेगी. इसके बाद रेड की समाप्ति हो जायेगी. अधिकारियों ने कहा कि आयकर अधिनियम 132 के तहत यह कार्रवाई की जा रही है.

Also Read: बिहार में फर्जी CID अधिकारी बनकर विधायक के भाई को ठगा, अंगूठी और चेन लेकर हुए फरार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें