सुपर स्पेशियलिटी सेंटर का दिसंबर में शुभारंभ करेंगे डॉ हर्षवर्धन : सांसद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में बन रहे सुपर स्पेशियलिटी सेंटर का शुभारंभ दिसंबर में किया जायेगा. मंगलवार को मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से मिलने के बाद प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह बात कही. उन्होंने कहा कि उत्तर बिहार के लोगों को इलाज की सुविधा मिलने लगेगी.

मुलाकात के दौरान मंत्री ने सांसद को कहा कि सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर काफी गंभीर है. एसकेएमसीएच को अपग्रेड करने एवं इस परिसर में बने सुपर स्पेशियलिटी सेंटर को शुरू करने कि कवायद तेज है. उन्होंने चमकी बुखार के बच्चों को बचाने के लिए चल रहे सरकारी मदद पर भी चर्चा की.

सांसद ने सुझाव दिया कि इस बीमारी पर शोध, इलाज, जागरूकता के साथ ही प्रभावित गांव का सर्वे कर सभी गरीबों को पक्का मकान उपलब्ध करा दिया जाये, ताकि गर्मी से उन्हें कुछ राहत मिलेगी. अब तक इस बीमारी का कारण सामने नहीं आने से यह देखा जा रहा है कि सबसे ज्यादा गरीब परिवार के बच्चे इस बीमारी से पीड़ित हो रहे हैं. यह बीमारी गर्मी में होती है. मंत्री ने कहा कि इस पर पहल होगी. आपके सुझाव को प्रधानमंत्री को भी अवगत करायेंगे.

सांसद ने एसकेएमसीएच में चमकी बुखार पर शोध सेंटर खोलने, प्रस्तावित कैंसर अस्पताल की तय समय सीमा में निर्माण कराने, वायरोलॉजिकल लैब को शुरू करने सहित कई मांगों को रखा. हृदयरोग, किडनी रोग सहित छह गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए सुपर स्पेशियलिटी सेंटर का निर्माण किया गया है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें