2.13 करोड़ से बनेंगी पांच सड़कें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुजफ्फरपुर : लोकसभा चुनाव से पहले शहर की पांच सड़कों व नालों का निर्माण होगा. इस पर करीब 2.13 करोड़ रुपये खर्च होंगे. नगर निगम प्रशासन ने एस्टीमेट तैयार कर राशि आवंटन कर योजनाओं की प्रशासनिक स्वीकृति के लिए पत्र नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव को भेज दिया है. पांचों योजनाओं का एस्टीमेट मंत्री, सांसद व मेयर की अनुशंसा पर तैयार कराया गया है.
दो योजना मेयर के वार्ड नंबर एक की है, जिसकी अनुशंसा मेयर सुरेश कुमार ने की है. वहीं, वार्ड नंबर 36 व 41 की दो योजनाओं की अनुशंसा मंत्री सुरेश शर्मा व वार्ड नंबर 48 के पीएनटी बैंकर्स कॉलोनी की योजना की अनुशंसा सांसद अजय निषाद की ओर से की गयी है.
इन योजनाओं पर होना है काम
40.19 लाख : वार्ड नंबर 01 में पुरेंद्र प्रसाद सिंह के घर से रामानंद प्रसाद सिंह के घर तक व ललन जी के घर से चितरंजन जी के घर तक सड़क व नाला निर्माण.
56.78 लाख : वार्ड नंबर 01 में वाल्मीकि कॉलोनी में कृष्ण मोहन श्रीवास्तव के घर से रोहित रंजन के घर होते हुए ई नगीना प्रसाद के घर तक सड़क व नाला निर्माण.
28.82 लाख : वार्ड संख्या 36 में स्व शिवशंकर बाबू वकील के घर से पीएनटी चौक, बेला रोड तक स्लैब सहित नाला व सड़क का निर्माण.
30.79 लाख : वार्ड 41 में निराला निकेतन चुतुर्भुज स्थान से कालीबाड़ी जानेवाली सड़क में आरसीसी नाला का निर्माण.
56.50 लाख : वार्ड नंबर 48 में पीएनटी जानेवाली सड़क में बैकर्स कॉलोनी में शिवनारायण राम के घर से मणिभूषण झा के घर तक पीसीसी सड़क व आरसीसी नाला का निर्माण.
बहलखाना मलिन बस्ती में झाेपड़ी की जगह बनेगा अपार्टमेंट
मुजफ्फरपुर : केंद्र सरकार की राशि से शहर की मलिन बस्तियों में गरीबों के लिए झोपड़ी की जगह अब अपार्टमेंट बनेगा. उसी अपार्टमेंट में रहने के लिए मुफ्त में गरीबों को फ्लैट दिये जायेंगे. शुरुआत शहर के बहलखाना मलिन बस्ती से की जायेगी. बहलखाना में 14 कट्ठा से अधिक खाली जमीन है.
इसी जमीन पर अपार्टमेंट का निर्माण कराने के साथ नगर निगम का एक वर्कशॉप भी बनेगा. सड़क की साइड से जो खाली जमीन है, उस पर अस्पताल बनाने की भी योजना है.
शुक्रवार को केंद्र सरकार की तरफ से बहाल कंसल्टेंट के ट्रांजेक्शन एडवाइजर पंकज मिश्रा मुजफ्फरपुर पहुंचे. मेयर व नगर आयुक्त संजय दूबे के साथ बहलखाना का निरीक्षण किया.
मेयर ने बताया कि डीपीआर तैयार करने का निर्देश दिया गया है. इसके बाद पीएम आवास योजना के तहत अपार्टमेंट का निर्माण करायेगा जायेगा. इसी अपार्टमेंट में आसपास के जितने भी गरीब हैं और जिनके पास रहने के लिए जमीन नहीं है. उन सभी को उसमें शिफ्ट किया जायेगा.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें