1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. light thunderstorms and rains again caused lightning for hours increasing peoples problems

हल्की आंधी व बारिश ने फिर की घंटों बिजली गुल, बढ़ी लोगों की परेशानी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हल्की आंधी व बारिश ने फिर की घंटों बिजली गुल, बढ़ी लोगों की परेशानी
हल्की आंधी व बारिश ने फिर की घंटों बिजली गुल, बढ़ी लोगों की परेशानी

मुंगेर. हल्की आंधी और बारिश के कारण बुधवार को भी विद्युत विभाग के दावे की पोल खुल गयी. कई फीडरों में फाल्ट के कारण ब्रेक डाउन हो गया. इसके कारण घंटों बिजली आपूर्ति शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ठप हो गयी और लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. काफी मशक्कत के बाद तीन घंटे बाद विभाग ने फाल्ट को दूर किया और विद्युत आपूर्ति को बहाल किया. बताया जाता है कि बुधवार को अपराह्न करीब चार बजे तेज हवा के साथ आयी बारिश के दौरान कई जगहों पर उच्च प्रवाह वाले बिजली तार पर पेड़ और पेड़ की डाली गिर जाने के कारण विद्युत आपूर्ति घंटों बाधित रही.

बताया कि टाउन फीडर में बेकापुर के समीप तथा सोझीघाट फीडर में भगत सिंह चौक पर 11 केबी के बिजली तार पर पेड़ गिर गया. जबकि कर्णचौड़ा फीडर से जुड़े किला परिसर तथा पोलो मैदान के समीप 33 केबी के तार पर दो जगह पेड़ गिर गया. इस कारण पूरे शहरी क्षेत्र में करीब तीन घंटा बिजली आपूर्ति ठप रही. बिजली नहीं रहने के कारण उमस भरी गर्मी में शहरवासी परेशान हो गये. शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं हो पायी थी.

हालांकि सहायक अभियंता मनोज सिन्हा ने बताया कि क्षतिग्रस्त विद्युत तार को दुरूस्त करने और टूटे पेड़ को हटाने के कार्य में कर्मी लगे हैं, तीन-चार घंटा में विद्युत आपूर्ति बहाल हो जायेगी. नंदलालपुर फीडर के पास गिरा पेड़, विद्युत आपूर्ति ठप सदर प्रखंड के नंदलालपुर फीडर से भी घंटों विद्युत आपूर्ति ठप हो गयी. बताया जाता है कि बुधवार की शाम लगभग चार बजे हल्की बारिश और आंधी शुरू हुई. उसी समय नंदलालपुर फीडर के पास एलआइसी भवन के समीप एक पेड़ 33 केबी तार पर गिर गया. इसके कारण नंदलालपुर फीडर ब्रेक डाउन कर गया और बिजली आपूर्ति ठप हो गयी. काफी मशक्कत के बाद विद्युत कर्मियों ने टूटे हुए तारा को दुरूस्त किया और विद्युत आपूर्ति बहाल की. लगभग ढाई घंटे तक लोग बिजली नहीं रहने के कारण परेशान रहे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें